अधिक किराया लेने वाले ऑटो चालकों के ख़िलाफ़ होगी कार्रवाई

  
Last Updated:  July 6, 2021 " 11:52 pm"

इंदौर : शहर में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने व लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरविंद तिवारी के मार्गदर्शन में बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात इंदौर अनिल पाटीदार की उपस्थिति में पुलिस कन्ट्रोल रूम पर ऑटो रिक्शा यूनियन के अध्यक्ष राजेश बिडकर व यूनियन के अन्य पदाधिकारीयों के साथ बैठक की गई। बैठक में शहर में चलने वाले ऑटो/मैजिक/वैन को लोगों के लिये सुविधाजनक और व्यवस्थित बनाने के लिए इनके परिचालन में यातायात नियमों का पालन करने को लेकर चर्चा की गई।

वर्दी पहने और नेम प्लेट लगाएं ऑटो चालक।

बैठक में कहा गया कि आम जनता से ऑटो चालकों द्वारा निर्धारित दर से अधिक किराया लेना, सवारी वाहनों को शहर में सडकों पर बेतरतीब खडा करना, चालकों द्वारा जनता से उचित व्यवहार नही करना, मीटर से अधिक किराया लेना, वर्दी नही पहनना, नेम प्लेट नही लगाना, यातायात नियमों का उल्लंघन करने के संबंध में शिकायतें मिल रही हैं। बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर में चलने वाले सभी सवारी ऑटो के लायसेंसधारी चालक, वर्दी तथा नेम प्लेट धारण करेंगे। मीटर से अधिक किराया नही लेंगे। यातायात पुलिस द्वारा ऑटो चालकों को एक सप्ताह अर्थात 15 जुलाई तक का समय दिया गया है, जिसमें सभी ऑटो चालक अपने मीटर ठीक करवा लें। एक सप्ताह के बाद वर्दी, नेम प्लेट, धारण नही करने एंव मीटर ठीक नही होने पर ऐसे ऑटो चालको के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जिन ऑटो चालकों द्वारा बार-बार यातायात के नियमों का उल्लघंन किया जाएगा, उनके ड्रायविंग लायसेंस रद्द करने की कार्रवाई क्षैत्रीय परिवहन अधिकारी इंदौर के माध्यम से की जाएगी।

परमिट, फिटनेस सही होने पर अलॉट होगा नम्बर।

इसके साथ ही शहर में चलने वाले सवारी ऑटो जिनके परमिट, फिटनेस, बीमा, मीटर आदि सही पाए जाने पर उन्हे यातायात पुलिस द्वारा एक नम्बर आवंटित किया जाएगा, जिसका रिकार्ड यातायात पुलिस के पास रहेगा। यह नम्बर सवारी ऑटो के आगे पीछे व अन्दर लगाया जाएगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात अनिल पाटीदार ने सभी ऑटो चालको से अपील की है कि शहर में यातायात नियमों का पालन करते हुए ऑटो चलाएं। बैठक में उप पुलिस अधीक्षक यातायात संतोष कुमार उपाध्याय अजीत सिंह चौहान, थाना प्रभारी दिलीप सिंह परिहार उपस्थित रहें ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *