अपनी ही दादी के घर जेवरात व नकदी पर हाथ साफ करने वाला आरोपी पकड़ाया

  
Last Updated:  August 11, 2023 " 11:18 pm"

इंदौर : सूने घर मे चोरी करने वाला आरोपी, पुलिस थाना रावजी बाजार की गिरफ्त में आया है।आरोपी, फरियादी का रिश्तेदार ही निकला, जिसने अपनी ही दादी के घर मौका देखकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।पुलिस के मुताबिक आरोपी पर भारी कर्ज था, जिसको चुकाने के लिए उसने घटना को अंजाम दिया था।आरोपी, हत्या के एक मामले में जमानत पर था। जमानत करवाने के लिए ही उसने कर्ज लिया था।

ये था पूरा मामला।

पुलिस थाना रावजी बाजार में दिनांक 07.08.2023 को फरियादी वाहिद अली पिता अहमद अली निवासी मोती तवेला इन्दौर द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि दिनांक 06.08.23 को वे परिवार के साथ कार्यक्रम मे ग्रीन पार्क कॉलोनी इन्दौर गए हुए थे। कार्यक्रम समाप्त होने के वाद रात 11 बजे घर लौटे तो देखा मुख्य गेट का ताला खुला था, घर के अन्दर जा कर देखा तो अलमारी के ताले टूटे थे और उसमें रखे दो सोने के हार, सोने की बाली ,सोने की चेन,सोने के टॉप्स, पेन्डल व नगदी 75 हजार रु. कोई अज्ञात व्यक्ति चुरा ले गया है। फरियादी की शिकायत पर थाना रावजी बाज़ार पर अपराध धारा 457,380 भादवि का कायम कर विवेचना मे लिया गया।

इस बीच पुलिस टीम को कार्रवाई के दौरान दिनांक 11.08.23 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति साउथ तोडा चौराहा पर सोने का हार कम कीमत मे बेचने की कोशिश कर रहा है।इसपर तत्काल पुलिस टीम मौके पर पहुंची। लोगो से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति जो सोने का हार बेचने की बात कर रहा था वह चन्द्रभागा की ओर गया है। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए उसे धर – दबोचा। पकडा तलाशी लेने पर उसकी पेंट की जेब मे रखा सोने का एक हार सेट मिला। नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम शाहरुख हुसैन निवासी टाटपट्टी वाखल इन्दौर का होना बताया।

आरोपी ने मोती तबेला इन्दौर में घर की अलमारी का ताला तोड कर सोने के जेवर व नगदी चोरी करना कबूला। आरोपी द्वारा बताए गए स्थान से नगदी एव सोने के आभुषण कुल मश्रुका साढ़े तीन लाख रूपए कीमत का बरामद किया गया। पुलिस द्वारा आरोपी को विधिवत गिरफ्तार किया गया हैं, जिसे माननीय न्यायालय मे पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *