अयोध्या धाम पहुंचकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करने से जीवन धन्य हो गया : मुख्यमंत्री डॉ. यादव।

  
Last Updated:  March 5, 2024 " 01:50 pm"

कई जन्मों के पुण्य का प्रसाद है रामलला के दर्शन।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव और मंत्रिमंडल के सदस्यों ने श्रीराम दरबार के समक्ष किया दंडवत प्रणाम।

इंदौर : मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अयोध्या धाम पहुंचकर भगवान श्रीराम के दर्शन करने से जीवन धन्य हो गया। ।कई जन्मों के पुण्य का प्रसाद है यह दर्शन। ऐसा प्रतीत होता है कि यहां प्रभु राम स्वयं अपने रूप में विराजमान हैं। भगवान राम के गर्भ -गृह और अन्य स्थानों के दर्शन का सौभाग्य मिला। भगवान राम और महाकाल सभी पर कृपा करें और सनातन संस्कृति की ध्वजा इसी तरह लहराती रहे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव सोमवार को मध्यप्रदेश मंत्रि- परिषद के सदस्यों के साथ विशेष विमान द्वारा भोपाल से अयोध्या पहुंचने के बाद मीडिया से चर्चा कर रहे थे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से देश का एक-एक नागरिक जुड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री का ध्येय वाक्य है कि समूचा भारत उनका परिवार है। ये उनके उद्दात विचार हैं। हमें गर्व है कि वे हमारे प्रधानमंत्री हैं। बच्चा-बच्चा उनके प्रति श्रद्धानवत है और उनके परिवार के इस भाव का स्वागत करता है। उनके नेतृत्व में हम सभी राष्ट्र की प्रगति के लिए कार्य कर रहे हैं।

श्रीराम जय राम जय-जय राम के उद्घोष के साथ मंत्रीगण हुए भक्ति में लीन।

अयोध्या में राम मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और मध्यप्रदेश मंत्रिपरिषद के सदस्य रामभक्ति में लीन हो गए। श्रीराम जय राम जय-जय राम के उद्घोष के साथ
मंत्रियों ने भक्तिभाव के साथ खड़े होकर प्रभु श्रीराम की आराधना की। मंदिर के गर्भ-गृह में पहुंचकर मुख्यमंत्री डॉ. यादव, मंत्रीगण और साथ गए परिजनों ने श्रीराम दरबार के समक्ष दंडवत प्रणाम किया। उन्होंने सम्पूर्ण मंदिर परिसर का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर प्रभु श्रीराम से प्रदेश और देश के नागरिकों की खुशहाली की प्रार्थना की गई। साथ ही विश्व कल्याण की कामना भी की गई।

अयोध्या यात्रा ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मंत्रि-परिषद की अयोध्या यात्रा ऐतिहासिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। यह यात्रा भगवान राम के प्रति आदर की अभिव्यक्ति है। भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए अयोध्या जाने का निर्णय लिया गया था। इस निर्णय और संकल्प के परिपालन में मंत्रि-परिषद के सदस्य जीवन साथी के साथ अयोध्या पहुंचे और रामलला का दर्शन लाभ प्राप्त किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव को उत्तरप्रदेश के कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही और ट्रस्टी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर तीर्थ क्षेत्र डॉ. अनिल मिश्रा सहित मंदिर समिति के पदाधिकारियों ने श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति भेंटकर सम्मानित किया। उत्तरप्रदेश के विभिन्न मंत्री और अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री डॉ. यादव का स्वागत और अभिनंदन किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *