अवंतिका एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में बारिश का पानी रिसने से यात्री हुए परेशान

  
Last Updated:  June 26, 2023 " 08:09 pm"

पानी के रिसाव का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आया रेल प्रशासन।

बारिश का पानी रिसने की शिकायत आने पर बदले गए एसी कोच : रेलवे पीआरओ

इंदौर : रेलवे में अव्यवस्था और लापरवाही के दृश्य समय – समय पर सामने आते रहे हैं। इंदौर से चलने वाली ट्रेनों का मेंटेनेंस आमतौर पर इंदौर में ही होता है। बावजूद इसके, यात्रियों को पूरे पैसे चुकाकर भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। ताजा मामला इंदौर – मुंबई – इंदौर अवंतिका एक्सप्रेस का है। इस ट्रेन के सेकंड एसी कोच में यात्रा कर रहे यात्रियों को उस समय भारी परेशानी झेलनी पड़ी जब बारिश का पानी कोच में तेजी से रिसने लगा। यात्रा के दौरान सीट पर सोना तो दूर की बात, यात्री ठीक से बैठ तक नहीं पा रहे थे। खुद को रिसते पानी से बचाने की जद्दोजहद में ही उन्हें अपना सफर पूरा करना पड़ा। किसी यात्री ने उन्हें भुगतनी पड़ी इस परेशानी का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

यूजर्स ने रेलवे को किया ट्रोल।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने यह वीडियो देखते ही इस अव्यवस्था के लिए रेलवे प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए ट्रोल करना शुरू कर दिया। एक यूजर ने व्यंगात्मक लहजे में लिखा कि “यात्री ट्रेन से यात्रा करने हेतु घर से बाल्टी, लोटा लेकर निकले, जब भी आपका मन नहाने का हो, नहा सकते हैं। चाहें तो कपड़े भी धो सकते हैं। भारतीय रेल आपकी सेवा में तत्पर है।”

बदल दिए हैं कोच।

इस घटना को लेकर जब रेलवे के रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा से चर्चा की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि अवंतिका एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में बारिश का पानी रिसने की शिकायत सामने आई थी। उन्होंने कहा कि घटना का पता चलते ही उक्त ट्रेन में सेकंड एसी के दोनों कोच बदल दिए गए हैं। आगे इस तरह की कोई परेशानी न आए इसका ध्यान रखने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों ने मेंटेनेंस विभाग के कर्मचारियों को दिए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *