आईएफएस अधिकारी निकला करोड़ों का आसामी..!

  
Last Updated:  November 27, 2020 " 06:24 pm"

नई दिल्ली : ओडिशा के भुवनेश्वर में आईएफएस अधिकारी अभय कांत पाठक के पास से करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली है। विजिलेंस विभाग की टीम के अधिकारी पिछले दो दिनों से उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं। अभय कांत पाठक के साथ उनका परिवार भी निशाने पर आ गया है। महज कुछ लाख रुपये की सैलरी के बाद भी करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक बन बैठे आईएफएस अधिकारी पाठक विजिलेंस विभाग के रडार पर तब आ गए थे, जब वे लॉकडाउन के दौरान लगातार चार्टर्ड प्लेन से यात्राएं कर रहे थे। पाठक ने कोरोना के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान 20 बार अपने परिवार के साथ चार्टर्ड प्लेन की यात्राएं की थीं। इस दौरान, उन्होंने कम से कम तीन करोड़ रुपये इन यात्राओं पर खर्च किए थे।
आईएफएस अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी कर रही केंद्रीय एजेंसी की टीम के अधिकारियों की मानें तो पाठक, अपनी आखिरी चार्टर्ड फ्लाइट की यात्रा के दौरान रडार पर आ गए थे। उन्होंने 13 सितंबर को पत्नी, बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ पुणे तक की यात्रा की थी। इसके पहले भी पाठक मुंबई, पुणे, दिल्ली, पटना आदि चार्टर्ड फ्लाइट से जा चुके थे। अधिकारियों का कहना है कि उनकी इन्हीं यात्राओं को देखने के बाद केंद्रीय टीम को उनकी संपत्ति को लेकर कुछ शक हुआ और वे टीम की नजर में आ गए।

बंगला देख दंग रहे गए जांच अधिकारी।

आईएफएस अधिकारी पाठक का भुवनेश्वर स्थित बंगला देखकर विजिलेंस विभाग के अधिकारी दंग रह गए। वे आश्चर्य जता रहे थे कि आखिर कैसे कोई आईएफएस अधिकारी जिसकी सैलरी 2.70 लाख हो, भुवनेश्वर में आठ हजार स्क्वायर फीट का करोड़ों का बंगला खरीद सकता है। इस बंगले में इटैलियन मार्बल के साथ-साथ डेकोरेशन पर लाखों रुपए खर्च किए गए हैं।

डेंटिस्ट और ड्राइवर के पास से बरामद किए लाखों रुपए।

भुवनेश्वर स्थित घर पर छापा मारने आई टीम ने आईएफएस अधिकारी के डेंटिस्ट और ड्राइवर के कब्जे से लाखों रुपये बरामद किए। डेंटिस्ट के पास से 50 लाख रुपये और ड्राइवर से 20 लाख रुपये नकद मिले। वहीं, अधिकारी के घर से भी 10 लाख रुपए कैश और आधा किलो सोना बरामद हुआ। विजिलेंस विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पाठक के बेटे के बैंक खातों में लगभग 9.4 करोड़ रुपये की नकदी जमा की गई थी, जिसमें से 8.4 करोड़ रुपये अकेले भुवनेश्वर की बैंकों में थे। फिलहाल छापे में उजागर हुई तमाम चल- सम्पति का बाजार मूल्य के समग्र आकलन किया जा रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *