ऑस्ट्रेलिया को 99 रन से हराकर भारत ने सीरीज में बनाई 2- 0 की निर्णायक बढ़त

  
Last Updated:  September 24, 2023 " 11:26 pm"

अय्यर और गिल ने जड़े शतक, राहुल व सूर्यकुमार ने खेली अर्धशतकीय पारी।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला गया दूसरा वन डे।

इंदौर : शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के शतक व सूर्यकुमार यादव के धमाकेदार अर्धशतक के साथ अश्विन व जडेजा की कसी हुई गेंदबाजी से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 99 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल ने दो सौ से ज्यादा रनों की साझेदारी करते हुए शतक जड़े। श्रेयस अय्यर ने 90 गेंदों में 105 रन बनाए जबकि शुभमन गिल ने 104 रनों की पारी खेली। वन डे मुकाबलों में शुभमन का यह छठा शतक है। इसके अलावा के एल राहुल ने 38 गेंदों में 52 और सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार 37 गेंदों में 72 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 06 छक्के और 06 चौके लगाए। कैमरून ग्रीन की लगातार चार गेंदों पर सूर्यकुमार ने 04 छक्के जड़ दिए।

217 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी बारिश से बाधित हुई। बारिश
रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन भारत के गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत पूरी टीम 217 रन के स्कोर पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीन एबट ने जोरदार पारी खेली। उन्होंने 36 गेंदों में 54 रन बनाए।

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा को दो और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

इस मुकाबले को देखने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने बेटे महाआर्यमन के साथ पहुंचे थे। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भी उनके साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठाया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *