आईएमए के मंच पर निजी और पेशेवर जीवन में संतुलन को लेकर रखे गए विचार

  
Last Updated:  November 27, 2023 " 05:54 pm"

तीन युगलों ने निजी और पेशेवर लाइफ में सामंजस्य के बताए गुर, अपने अनुभव भी किए साझा।

इंदौर : आईएमए के बैनर तले रविवार को डेली कॉलेज बिजनेस स्कूल में ब्रेकफास्ट कपल मीट का आयोजन किया गया। इसके तहत तीन कारोबारी युगल ने बैलेंसिंग “पेशन, पर्सनल एंड प्रोफेशनल लाइफ” विषय पर अपने अनुभव और दृष्टिकोण साझा किए। इस दौरान दीपावली मिलन समारोह भी मनाया गया।

शेफ्स एलकोव के साथापक संचालक करण और महक कक्कड़ ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि वे अपने रेस्तरां के संचालन के साथ निजी लाइफ में संतुलन बनाएं रखते हैं। हर सोमवार को छुट्टी लेते हैं और हर छह महीने में 15 दिन का ब्रेक लेते हैं।यह दृष्टिकोण उन्हें नई उमंग के साथ काम करने और नित नए व्यंजनों को लेकर प्रयोग करने को प्रेरित करता है।

संगीत है निजी और पेशेवर लाइफ में संतुलन का माध्यम।

डॉक्टर कपल न्यूरोसर्जन डॉ. प्रशांत नेवालकर और उनकी पत्नी गायनिकोलॉजिस्ट पूनम नेवालकर ने अपने निजी और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन को लेकर कहा कि संगीत के प्रति समान अभिरुचि इसके पीछे बड़ी वजह है। अपने संगीत प्रेम को वे थेरेपी के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं, जिससे पेशे के दौरान उपजे तनाव को नियंत्रित करने में मदद मिलती है। वीकेंड पर वे अपने दोस्तों से मिलना और संगीत की महफिलें जमाना पसंद करते हैं।

दौड़ के जुनून और व्यवसाय के बीच संतुलन ने जीवन यात्रा को बनाया सुखद।

सीए नवीन खंडेलवाल और डॉ. प्रीति खंडेलवाल ने अपनी जीवन यात्रा के बारे में बात करते हुए कहा कि दौड़ने के जुनून और व्यवसाय के बीच संतुलन बनाकर वे परिवार और अपनी जीवन यात्रा को सुखमय बनाते हैं। कई उदाहरणों के माध्यम से इस युगल ने बताया कि जीवन जीने की कला किसे कहते हैं।

अपनी बात रखने के बाद समूह चर्चा में भी तीनों युगलों ने उपस्थित लोगों की जिज्ञासाओं का समाधान किया। उन्होंने माना की एक – दूसरे के प्रति त्याग, समर्पण और समझदारी से निजी और पेशेवर लाइफ को सुगम बनाया जा सकता है।

कार्यक्रम में आईएमए से जुड़े सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उन्होंने एक – दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं भी प्रेषित की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *