आदिवासी समाज को लेकर राहुल गांधी में समझ की कमी : सोलंकी

  
Last Updated:  October 11, 2023 " 06:46 pm"

इंदौर : भाजपा कार्यालय पर राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश प्रवक्ता सुमेर सिंह सोलंकी का कहना है कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश के शहडोल में आकर हमारे आदिवासी भाई बहनों के बीच झूठा भ्रम फैला रहे हैं। आदिवासी,जनजाति,वनवासी शब्दों में विभेद करके भ्रमित करने का कार्य कर रहे हैं। वह प्राथमिक रूप से आदिवासी संस्कृति, खान पान को देख और समझ लेते तो शब्दों का भ्रम नही फैलाते, 60 सालो तक अपनी झूठी योजनाएं गिनाकर वो जनता को भ्रमित कर रहे हैं। अब हमारे आदिवासी भाई – बहन उनकी इस कारस्थानी को समझ चुके हैं।

सोलंकी ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने शहडोल की धरती से राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के आतिथ्य में पैसा एक्ट लागू किया था। पक्के मकान हो या सड़कें, आयुष्मान योजना का सबसे ज्यादा लाभ आदिवासी जनजाति को मिला है।

कांग्रेस जनजाति समुदाय को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती है।

सोलंकी ने कहा कि राहुल गांधी की आदिवासी जनजाति को लेकर ज्ञानवृद्धि की बहुत ही आवश्यकता है। कांग्रेस और राहुल गांधी जनजाति समुदाय को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करते हैं। कांग्रेस की सरकार ने जनजाति समुदाय का बहुत शोषण किया है। दूसरी ओर बीजेपी की सरकार ने आदिवासी महापुरुषों के स्मारकों का निर्माण करवाया है, जल, जंगल, जमीन का अधिकार दिलाने का कार्य किया है।

कांग्रेस सिर्फ झूठ फैलाती है।

सांसद सोलंकी ने कहा कि झूठ फैलाना कांग्रेस की संस्कृति रही है। कांग्रेस ने 2018 में आदिवासी जनजातियों का कर्जा माफ करना जैसी कई घोषणाएं की पर कोई भी घोषणा पूरी नहीं की। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या हुआ आपके वचनों का, क्या हुआ आपके वादों का, प्रियंका और राहुल गांधी झोपड़ियो में जाकर फोटो खिंचवाते है और विज्ञापन की तरह इस्तेमाल करते हैं।

आदिवासी अंचल की सभी सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

सांसद सुमेर सिंह सोलंकी ने कहा कि मालवा निमाड़ की सभी आदिवासी सीटों पर बीजेपी जीत हासिल करेगी। महिला सशक्तिकरण को लेकर उन्होंने कहा कि एक करोड़ 33 लाख बहनों को लाडली बहना योजना की राशि भाजपा सरकार दे रही है, यह हमारी सरकार की उपलब्धि है।

इस अवसर पर प्रदेश सह मीडिया प्रभारी दीपक जैन टीनू, मीडिया प्रभारी रितेश तिवारी,सह मीडिया प्रभारी नितिन द्विवेदी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *