आद्य गौड़ ब्राह्मण समाज के परिचय सम्मेलन में सैकड़ों रिश्ते तय हुए

  
Last Updated:  March 21, 2022 " 05:05 pm"

इंदौर : आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास की मेजबानी में सर्व ब्राम्हण समाज का अ.भा. युवक-युवती परिचय सम्मेलन रवींद्र नाट्यगृह में आयोजित किया गया। सम्मेलन का शुभारंभ राज्य के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, विधायक रमेश मेंदोला, राष्ट्रकवि पं. सत्यनारायण सत्तन, पं. कृपाशंकर शुक्ला और हृदयेश दीक्षित के आतिथ्य में हुआ। दिनभर चले परिचय के दौर में करीब 750 प्रत्याशियों ने मंच पर पहुंचकर अपना परिचय दिया। इस दौरान 80 रिश्ते भी तय हो गए जबकि 100 से अधिक रिश्तों पर चर्चाओं का सिलसिला आगे बढ़ा है। प्रत्याशियों के परिचय के लिए रवीन्द्र नाट्य गृह परिसर में एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। इसके अलावा मोबाइल एप, यू ट्यूब एवं परिचय दर्पण पुस्तिका के माध्यम से भी पालकों ने अपने बच्चों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश की।

न्यास के अध्यक्ष पं. दिनेश शर्मा और महामंत्री सुरेश शर्मा ने बताया कि 300 नए पंजीयन सहित कुल 2300 प्रविष्ठियों में से 750 प्रत्याशियों ने मंच पर पहुंचकर अपने बारे में जानकारी दी और भावी जीवनसाथी से अपनी अपेक्षाओं का खुलासा किया। पालकों ने भी मोबाइल एप पर उपयुक्त प्रत्याशी के बारे में जानकारियां प्राप्त की।

देशभर के प्रत्याशी हुए शामिल।

इस हाईटेक मंच से गुजरात, महाराष्ट्र, छग, राजस्थान, आंध्र, पूर्वोत्तर, दक्षिण भारत सहित देश के सभी राज्यों से आए युवक-युवतियों ने अपने परिचय दिए। सम्मेलन में 23 ऐसे प्रत्याशी भी आए, जो विदेशों में उच्च पैकेज पर काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें भारतीय जीवन साथी की तलाश है। सम्मेलन में पूरे समय 5 हजार से अधिक समाजबंधुओं की उपस्थिति बनी रही। परिसर में लगाई गई मेगा स्क्रीन के माध्यम से मंच की कारर्वाई का प्रसारण होता रहा। प्रारंभ में आद्य गौड़ ब्राम्हण सेवा न्यास के अध्यक्ष पं. दिनेश शर्मा, महामंत्री सुरेश काका, पं. अखिलेश शर्मा, पं. राजकिशोर शर्मा, डॉ. लोकेश जोशी, अजय शर्मा, महेश शर्मा, देवीप्रसाद शर्मा, राजेन्द्र शर्मा आदि ने अतिथियों का स्वागत कर सभी समाजबंधुओं की अगवानी की। दोपहर में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, न्यास के प्रमुख संरक्षक विधायक पं. रमेश मेंदोला, विष्णुप्रसाद शुक्ला एवं अन्य अतिथियों ने देश-विदेश से आए मेहमानों का शहर एवं समाज की परंपरा के अनुरूप स्वागत किया। मंच का संचालन पं. देवीप्रसाद शर्मा ने किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *