आद्य गौड़ ब्राह्मण समाज के परिचय सम्मेलन में 50 रिश्ते हुए तय

  
Last Updated:  January 24, 2021 " 09:19 pm"

इंदौर : सर्व ब्राम्हण समाज का अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन रविवार को रवींद्र नाट्यगृह में आयोजित किया गया। बिना किसी भाषणबाजी के, वरिष्ठ समाजसेवियों के आतिथ्य में परिचय सम्मेलन का शुभारंभ सबसे पहले परिचय देने मंच पर आए प्रत्याशियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के बीच भगवान परशुराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। सम्मेलन के कारण रवींद्र नाट्यगृह परिसर ब्राम्हण बंधुओं की आवाजाही से देर शाम तक आबाद रहा। इस दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन पर पूरी तरह अमल किया गया।
आद्य गौड़ ब्राम्हण सेवा न्यास की मेजबानी में लगभग 800 प्रत्याशियों ने मंच पर आकर अपना परिचय दिया और भावी जीवनसाथी से अपनी अपेक्षाओं का खुलासा किया।

50 रिश्ते हुए तय।

आयोजकों के मुताबिक शाम 7 बजे तक 50 रिश्ते तय हो गए थे जबकि 150 से अधिक रिश्तों पर चर्चाओं के दौर जारी है। परिचय के लिए मंच के ठीक ऊपर एलईडी स्क्रीन पर प्रत्याशियों के परिचय का लाइव टेलीकास्ट उनके विवरण सहित प्रदर्शित किया जा रहा था। इसके अलावा मोबाइल एप, यू ट्यूब एवं परिचय दर्पण पुस्तिका के माध्यम से भी पालकों ने अपने बच्चों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश की। सम्मेलन स्थल पर कुंडली मिलान, कम्प्यूटर कक्ष, पूछताछ, तत्काल पंजीयन एवं परिचय पुस्तिका वितरण के लिए विशेष कक्ष बनाए गए थे। पुरूष कार्यकर्ताओं के लिए श्वेत एवं महिलाओं के लिए गुलाबी रंग के मास्क भी कोरोना से बचाव के लिए तैयार किये गए थे।

देर शाम तक चला परिचय का दौर।

रवींद्र नाट्यगृह पर सुबह से देर शाम तक लगातार परिचय का दौर चला, जिसमें कुल प्राप्त 1500 प्रविष्ठियों में से लगभग एक हजार से अधिक प्रत्याशियों ने मंच के माध्यम से अपनी पसंद का खुलासा किया। पालकों ने मोबाइल ऐप के जरिए अपने पुत्र- पुत्रियों के लिए उपयुक्त जीवनसाथी की तलाश की। परिचय सम्मेलन में देश के अधिकांश राज्यों से आए युवक- युवतियों ने भाग लिया।
दोपहर में आद्य गौड़ ब्राह्मण सेवा न्यास के संरक्षक विधायक रमेश मेंदोला और संजय शुक्ला ने सम्मेलन में पहुंचकर बाहर से आए प्रतिभागी और उनके अभिभावकों का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने परिचय दर्पण पुस्तिका का विमोचन भी किया।
ब्राह्मण सेवा न्यास के अध्यक्ष दिनेश शर्मा, अजय व्यास, राजकिशोर शर्मा, महेश शर्मा, डॉ. लोकेश जोशी, विनय शर्मा, प्रमोद जोशी, अमित नायक, स्वागत शर्मा आदि ने मेहमानों की अगवानी की।स्वागत भाषण देवीप्रसाद शर्मा ने दिया। संस्था की गतिविधियों की जानकारी सुरेश शर्मा काका ने दी। परिचय सम्मेलन का संचालन डॉ. लोकेश शर्मा, रुपाली शर्मा, मनोज शर्मा, मारुति व्यास ने किया। प्रतिभागी व उनके अभिभावकों के लिए स्वल्पाहार की व्यवस्था हेमंत शर्मा, महेश शर्मा और प्रमोद जोशी ने संभाली। विभिन्न ब्राह्मण संगठनों के पदाधिकारी भी सम्मेलन में मौजूद रहे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *