आबकारी अधिकारियों ने प्रभु श्रीराम के नाम लिखी पाती

  
Last Updated:  January 20, 2024 " 08:53 pm"

भगवान श्रीराम से लगाई प्रमोशन की गुहार।

आबकारी मंत्री, प्रमुख सचिव और कमिश्नर को सौंपा ज्ञापन।

इंदौर : आबकारी विभाग के उपनिरीक्षकों ने भगवान श्रीराम के नाम एक पाती लिखकर बीते 18 साल से प्रमोशन और पदनाम न मिलने को लेकर अपनी पीड़ा व्यक्त की है। इस संबंध में इन्होंने शुक्रवार को डिप्टी सीएम व आबकारी मंत्री जगदीश देवडा, प्रमुख सचिव दीपाली रस्तौगी और आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव को ज्ञापन भी सौंपा।

आबकारी उपनिरीक्षकों का कहना है कि उनकी मांग जिला सहायक अधिकारी के पदनाम की है। पिछले 18 साल से वे एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं। उनके साथ अन्य विभागों में भर्ती अधिकारी डिप्टी कलेक्टर तक बन चुके हैं, लेकिन हमारी मांग अब तक पूरी नहीं हो पाई है।उपनिरीक्षकों के पदनाम बदलने से करीब 300 से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों को फायदा होगा। उपनिरीक्षकों का कहना है कि जनवरी 2013 में उपनिरीक्षक से जिला सहायक आबकारी अधिकारी पद पर डीपीसी में स्वीकृति भी मिल चुकी है। विभागीय मंत्री ने अनुशंसा कर फाइल मंत्रालय में भेज दी। वहां से आदेश जारी नहीं हो रहे हैं।

ये लिखा है पाती में :-

“हे मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम,
आज हम सभी आपके द्वार एक आशा लेकर आए हैं। ऐसा सुनिश्चित है कि तेरे स्मरण मात्र से समस्त प्राणियों के सभी दुखों का नाश हो जाता है। प्रभु, वर्तमान में हर्ष का विषय है कि आनंद से परिपूर्ण उत्सवी माहौल में आप टेंट से दिव्य राम मंदिर में प्रतिष्ठित हो रहे हैं। आपके मानवीय चरित्र में आपका वनवास 14 वर्षों का रहा किंतु हम अभागे इस दैहिक अवस्था में विगत 18 वर्षों से एक ही पद पर कार्यरत हैं। हमारे कई साथी 20 तो कोई 25, 28 वर्षों से एक ही पद पर कार्यरत हैं। कई सेवानिवृत्त हो गए तो कई आपके चरणों में विलीन हो गए। प्रभु श्रीराम, हम सभी आबकारी विभाग के कर्मचारी, आरक्षक, मुख्य आरक्षक, आबकारी उप निरीक्षक एवं अन्य साथी आपसे करबद्ध प्रार्थना करते हैं कि इस दैहिक अवस्था के शासकीय कर्तव्यों में शीघ्र पदोन्नति मिलें, ऐसा आशीर्वाद प्रदान करें।”

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *