आबकारी विभाग ने जब्त की 30 पेटी अवैध शराब

  
Last Updated:  September 26, 2023 " 08:52 pm"

कुलकर्णी नगर के एक मकान पर दबिश देकर की गई बरामद।

जब्त अवैध शराब का मूल्य एक लाख 22 हजार रूपए।

आरोपी मौके से हुआ फरार।

आबकारी विभाग इंदौर की बड़ी कार्रवाई।

इंदौर : कलेक्टर जिला इंदौर इलैयाराजा-टी के आदेश एवं सहायक आबकारी आयुक्त जिला इंदौर मनीष खरे के निर्देशन, उडऩदस्ता प्रभारी अनिल माथुर और कंट्रोलर राजीव मुद्गल के मार्गदर्शन में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए अवैध शराब की तस्करी और बिक्री के खिलाफ सतत अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुखबिर की सूचना पर आबकारी वृत्त बालदा कॉलोनी प्रभारी मीरा सिंह ने कुलकर्णी नगर इंदौर निवासी धीरज उर्फ धीरू पिता हरविलास भदौरिया के घर पर दबिश दी। तलाशी में आरोपी के घर से 30 पेटी (10 पेटी प्लेन, 20 पेटी मसाला) अवैध शराब कुल कीमत 1 लाख 22 हजार 5 सौ रुपए की बरामद की गई। आरोपी धीरज भदौरिया मौके से फरार हो गया, अवैध मदिरा जब्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

उक्त कार्रवाई में वृत्त बालदा कॉलोनी प्रभारी मीरा सिंह के साथ आरक्षक परम, किशन मोरे, बल्लू, विवेक और चालक अमित का सराहनीय सहयोग रहा।

आबकारी और पुलिस के 29 से ज्यादा मामलों का है आरोपी।

फरार आरोपी धीरज उर्फ धीरू भदौरिया आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ आबकारी विभाग ने अब तक 4 बार कार्रवाई की है, जबकि इंदौर के अलग-अलग थानों में 25 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं। वर्ष 2021 में आबकारी वृत्त काछी मोहल्ला की इंचार्ज रहते उपनिरीक्षक मीरा सिंह ने आरोपी धीरज के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के दो और 34 (1) का एक प्रकरण बनाकर जेल भेजा था। एक मामले में आरोपी को सजा हो चुकी है। वह 10 महीने जेल में रहने के बाद कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *