आयुर्वेदिक दवाइयों के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 14 महिलाओं सहित 21 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  May 8, 2022 " 06:55 pm"

इंदौर : ‘ वर्ल्ड मार्ट नेटवर्क’ कंपनी की एजेंसी दिलवाने और आयुर्वेदिक दवाओं के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी कॉल सेंटर का क्राइम ब्रांच इंदौर ने पर्दाफाश किया है। थाना तुकोगंज क्षेत्र के प्रिंसेस पैराडाइज बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर संचालित वर्ल्ड मार्ट नेटवर्क कंपनी के ऑफिस इंचार्ज सहित 21 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस के मुताबिक आवेदकों को झूठे विश्वास मे लेकर इस फर्जी कॉल सेंटर की ठग गैंग द्वारा फर्जी डीलरशिप एजेंसी दिलाने और उस पर कमीशन देने के नाम पर पैसे अपने अकाउंट में डलवाए जाते थे।
आरोपियों ने पूछताछ में एजेंसी दिलवाने एवं आयुर्वेदिक दवाइयों के प्रोडक्ट देने के नाम पर कई व्यक्तियों से करोड़ो रुपए लेकर ठगी करना कबूला है।
आरोपियों से 03 दर्जन से अधिक मोबाइल, कंप्यूटर्स एवं ठगी के शिकार ग्राहकों की लिस्ट, करोड़ों का हिसाब किताब सहित अन्य सामग्री बरामद की गई।

ऐसे हुआ फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा।

क्राइम ब्रांच इंदौर में एक आवेदक द्वारा धोखाधडी संबंधी शिकायत की गई थी, जिसकी जांच पुलिस उपायुक्त (अपराध) निमिष अग्रवाल के निर्देशन में फ्रॉड इन्वेस्टिगेशन सेल से कराई गई और आवेदक से फ्राड की संपूर्ण जानकारी लेकर जांच की गई। जांच में पता चला कि आवेदक को वर्ल्ड मार्ट नेटवर्क कंपनी की डीलरशिप एजेंसी दिलवाने एवं उसके प्रोडक्ट को खरीदने के लिए कस्टमर उपलब्ध करवाने का झांसा देकर आवेदक से 12,500/– रू लिए गए। इसके बाद यह कहकर कि कस्टमर की डिमांड ज्यादा प्रोडक्ट्स की है इसलिए 50 हजार रुपए और ले लिए गए। उसपर आवेदक को 15 हजार का एक्स्ट्रा प्रॉफिट होने का प्रलोभन भी दिया गया। इस प्रकार आवेदक से 62,500/– रूपए ले लिए गए पर कोई प्रोडक्ट नहीं दिया गया।

जिस पर क्राइम ब्रांच इंदौर द्वारा थाना तुकोगंज पुलिस को साथ लेकर ACP (क्राइम ब्रांच) निमिष देशमुख की अगुवाई में तुकोगंज थाना क्षेत्र के न्यू पलासिया स्थित प्रिंसेस पैराडाइज बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर 404 नं फ्लैट में संचालित फर्जी कंपनी पर दबिश दी गई। मौके से (1).घनश्याम पाटीदार पिता कंवरलाल निवासी गली नं 1 विकास नगर इंदौर, (2).देवराज पिता लखनलाल चौधरी निवासी वल्लभ नगर इंदौर, (3).उमेश मेहरा पिता सुनील निवासी 201 पंचम की फेल,इंदौर, (4). अशोक पाटीदार पिता संतोष निवासी सिंधी की दुकान के पास मूसाखेड़ी इंदौर, (5).उज्जवल व्यास पिता दीपक बाणगंगा नाका इंदौर, (6).रविशंकर सिंह पिता कैलाश निवासी नामदेव का मकान वाली गली नंबर 3 कृष्णा किराना स्टोर नंदा नगर इंदौर, (7)हर्षित राव करंजकर पिता प्रकाश निवासी सुखलिया, हीरा नगर इंदौर व 14 महिला आरोपी सहित कुल 21 आरोपियों को पकड़ा गया। सभी आरोपियों के विरुद्ध थाना तुकोगंज में धारा 420,406,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *