इंडिया गेट,अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर शहीदों को अर्पित की गई दीपांजलि

  
Last Updated:  January 26, 2024 " 03:00 pm"

भारत माता की जय और वंदे मातरम के उदघोष से गूंजता रहा इंडिया गेट।

इंदौर : गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रीगल चौराहा स्थित इंडिया गेट पर निर्मित अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति गुरुवार शाम भारत माता की जय और वंदे मातरम के उदघोष से गूंजते रहे। संस्था सेवा सुरभि की मेजबानी में जिला प्रशासन, विकास प्राधिकरण, पुलिस एवं नगर निगम की सहभागिता में आयोजित झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान में हजारों नागरिकों ने वंदे मातरम और देश के जाबांज शहीद अमर रहे के जोशीले नारों के बीच एक-एक मोमबत्ती लगाकर अपनी दीपांजलि समर्पित की।

राज्य के नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, इंविप्रा अध्यक्ष जयपालसिंह चावड़ा, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर, समाजसेवी टीकमचंद गर्ग, भरत मोदी, विष्णु बिंदल, पद्मश्री जनक पलटा, शहर काजी डॉ. इशरत अली एवं शहर के हजारों नागरिकों ने अमर जवान ज्योति पर एक-एक मोमबत्ती लगाकर अनाम शहीदों को दीपांजलि समर्पित की।

शहर में गत 14 जनवरी से चल रहे झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान के तहत गुरुवार को रीगल चौराहा स्थित इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति का दृश्य देखने लायक था। सुबह स्कूली बच्चों एवं दिनभर विभिन्न संगठनों की ओर से शहीदों को दीपांजलि का क्रम चलता रहा। शाम होते ही एक के बाद एक समूह में परिजन इंडिया गेट पहुंचते रहे और अनाम शहीदों के स्मारक अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर दीपांजलि समर्पित करते रहे। देर रात तक इंडिया गेट पर शहर के गणमान्य नागरिकों, राजनेताओं, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने तिरंगे ध्वज फहराकर शहीद स्मारक को मोमबत्तियों से गुलजार बनाए रखा। मोबाइल से सेल्फी लेने का क्रम भी देर रात तक चलता रहा। इसके पूर्व सुबह स्कूली बच्चों ने शहीदों को दीपांजलि समर्पित करने के साथ ही अपने-अपने बैंड दल के साथ आकर देशभक्ति से प्रेरित गीतों की प्रस्तुतियां दीं। तिरंगा फहराते हुए इन बच्चों की प्रस्तुतियां इतनी दिलकश थीं कि राह चलते लोग भी ठिठककर इनके साथ शामिल हो गए।

संस्था सेवा सुरभि की ओर से संयोजक ओमप्रकाश नरेड़ा, मनीष ठक्कर, दीपक अधिकारी, अनिल गोयल, कमल कलवानी, अरविंद जायसवाल, गोविंद मंगल आदि ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *