इंदौर के मुख्य और लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाएंगे : रेल मंत्री वैष्णव

  
Last Updated:  November 4, 2023 " 01:16 am"

विधायक रमेश मेंदोला ने डिजिटल बुक के माध्यम से क्षेत्र क्रमांक 02 में किए गए विकास की रिपोर्ट (विकास गाथा)पेश की।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मेंदोला के चुनाव कार्यालय का किया उद्घाटन।

इंदौर : इंदौर को छह दिशाओं से जोड़ने पर काम किया जा रहा है। इंदौर – दाहोद, इंदौर – खंडवा, इंदौर – मनमाड प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। इंदौर से बुधनी के रास्ते जबलपुर तक नई रेल लाइन बिछाई जा रही हैं।इंदौर का मुख्य व लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाए जा रहे हैं। ये स्टेशन विश्वस्तरीय होंगे। आनेवाले समय में इंदौर रेलवे का बड़ा जंक्शन होगा। ये बात केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही। वे विधानसभा क्षेत्र 2 में बीजेपी प्रत्याशी रमेश मेंदोला के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। सांसद शंकर लालवानी और बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित अन्य नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता इस दौरान मौजूद रहे।

एक लाख मतों से जीत का रिकॉर्ड बनाएंगे मेंदोला।

केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि यहां जो विकास हुआ वह अप्रतिम है।कार्यकर्ताओं के जोश और उत्साह एवं क्षेत्र में हुए विकास को देखते हुए मुझे लग रहा है कि इस बार रमेश मेंदोला1 लाख मतों से जीत का रिकार्ड बनाएंगे।जिस तरह इंदौर स्वच्छता के मामले में पूरे देश में नंबर वन है उसी तरह क्षेत्र क्रमांक दो भी विकास के मामले में नंबर वन है।

विकास कार्यों की डिजिटल बुक का किया लोकार्पण।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने विधायक रमेश मेंदोला के नेतृत्व में क्षेत्र क्रमांक 02 में हुए विकास कार्यों पर केंद्रित डिजिटल बुक का भी लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि यह पहला अवसर है जब किसी विधायक ने इस तरह हाईटेक तरीके से अपने विकास कार्यों की जानकारी लोगों तक पहुंचाई है। आमतौर पर लोग अपने जनप्रतिनिधि से उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों का हिसाब मांगते है लेकिन क्षेत्र क्रमांक 02 के विधायक और भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला ने अपने क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड खुद क्षेत्र के लोगों के सामने रख दिया है।

भाजपा ने शहर के पिछड़े क्षेत्र को बनाया नंबर वन।

क्षेत्र 02 के भाजपा प्रत्याशी रमेश मेंदोला ने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने आए केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कहा कि आज रेलवे में जो क्रांतिकारी परिवर्तन आया है वह अश्विनी वैष्णव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी सोच का परिणाम है।

मेंदोला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में इंदौर की विधानसभा 2 में अदभुत विकास हुआ है।कुछ बर्षों पहले जो क्षेत्र शहर के सबसे पिछड़े क्षेत्र में गिना जाता था,जिसे मिल क्षेत्र के नाम से जाना जाता था,आज वह शहर का सबसे विकसित क्षेत्र है। इस क्षेत्र की हालत ऐसी थी की यहां पर कोई आना पसंद नहीं करता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में इसी क्षेत्र ने तांगे से लेकर मेंट्रों तक का सफर तय कर लिया।आज हमारे क्षेत्र में शहर के सबसे बड़े होटल,मॉल, स्कूल ,कॉलेज अस्पताल हैं। सबसे पहले मेंट्रो भी हमारे ही क्षेत्र मे चल रही है। आज यहां के युवा देश ही नहीं विदेशों में भी क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *