इंदौर को नम्बर वन रहने की पड़ गई है आदत, स्वच्छता का पंच लगाने पर बोले शिवराज

  
Last Updated:  November 20, 2021 " 02:54 pm"

भोपाल : केंद्र सरकार के शहरी आवास और विकास मंत्रालय के स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर ने एक बार फिर बाजी मारी है। लगातार पांचवे साल इंदौर ने स्वच्छता में पहला स्थान हासिल किया है। इंदौर को सफाई मित्र सुरक्षा चेलेंज में भी अव्वल स्थान मिला।स्वच्छता में पंच लगाने पर सीएम शिवराज ने इंदौर वासियों को बधाई दी है।

इंदौर को पहले नम्बर पर रहने की आदत हो गई है।

सीएम शिवराज ने कहा कि स्वच्छता सर्वे में इंदौर का लगातार पांचवी बार नम्बर वन रहना मप्र के लिए भी गौरव की बात है। इंदौर को अब नम्बर वन रहने की आदत पड़ गई है। इस उपलब्धि के लिए इंदौर की जनता, सफाई कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, नगर निगम, स्थानीय प्रशासन, सामाजिक और स्वयंसेवी संगठन, और सामाजिक कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि अलग- अलग श्रेणियों में मप्र को कई पुरस्कार मिले हैं। पुरस्कार पाने वाले शहरों में भोपाल, उज्जैन, देवास, होशंगाबाद, ग्वालियर, राजगढ़, सिंगरौली, पचमढ़ी केंट, धार आदि शहर भी शामिल हैं। मप्र सही अर्थों में प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत के सपने और संकल्प को साकार कर रहा है।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने सीएम शिवराज को दिया श्रेय।

राष्ट्रपति के हाथों इंदौर को लगातार पांचवी बार स्वच्छता के क्षेत्र में मिले पुरस्कार को लेने नई दिल्ली पहुंचे मप्र के नगरीय आवास और विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने इस उपलब्धि का श्रेय इंदौर वासियों के साथ सीएम शिवराज को दिया है।
उन्होंने कहा कि अलग अलग कैटेगरी में मप्र को 29 अवार्ड मिले हैं। इंदौर लगातार पांचवीं बार देश में पहले स्थान पर रहा है। कोविड संक्रमण के बावजूद सभी की मेहनत के चलते इंदौर को यह सम्मान हासिल हुआ है।
इस सम्मान का पूरा श्रेय मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को जाता है, जिन्होंने लगातार प्रधानमंत्री के आग्रह पर स्वच्छता मिशन को लेकर काम किया।
मंत्री भूपेंद्र सिंह के अनुसार स्वच्छता को लेकर जो काम हमारे प्रदेश में हो रहा है ये उसी का परिणाम है। मैं इंदौर की जनता को धन्यवाद और बधाई देता हूँ।
मुख्यमंत्री का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ, जिनके नेतृत्व में यह सफलता हमको मिली है।
हमारे विभाग के सभी अधिकारी – कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूँ।
हमारी कोशिश होगी कि अगले साल भारत सरकार जब अवार्ड घोषित करें तब और अच्छी सफलता हमें मिले।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *