इंदौर को मिल सकती है प्रायवेट ट्रेनों की सौगात- लालवानी

  
Last Updated:  July 24, 2020 " 04:23 am"

नई दिल्ली : सांसद शंकर लालवानी ने रेलमंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर रेलवे से जुड़े इंदौर के कई मसलों पर बात की। सांसद ने रेलवे के प्रोजेक्‍ट बंद होने की खबरों, इंदौर-मनमाड रेलवे लाइन सहित कई मुद्दे रेलमंत्री के समक्ष उठाए।

सांसद लालवानी ने रेलमंत्री के सामने रखे ये मुद्दे।

1, इंदौर एवं आसपास के कई प्रोजेक्‍ट बंद होने की खबरें आ रही है, इस पर रेलमंत्री गोयल ने भरोसा दिया है कि इंदौर और आसपास चलने वाले प्रोजेक्ट बंद नहीं होंगे, कोरोना के कारण कुछ समय लग सकता है लेकिन प्रोजेक्ट जारी रहेंगे।

2, सांसद लालवानी ने इंदौर-मनमाड रेल लाइन पर काम आगे बढ़ाने पर जोर दिया। इस पर रेलमंत्री ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के वन विभाग की एनओसी मिलने के बाद ही ये प्रोजेक्ट आगे बढ़ पाएगा।

3, देशभर में लिंक ट्रेनें बंद होने से इंदौर की कनेक्टिविटी पर भी फर्क पड़ा है। सांसद लालवानी ने इंदौर-जयपुर ट्रेन को लेकर कुछ विकल्प सुझाए। रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अधिकारियों से इसका परीक्षण करने को कहा है।

3, सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर-भोपाल के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के लिए मेमो या शटल ट्रेन शुरू करने का आग्रह रेलमंत्री से किया।इस पर रेलमंत्री ने अधिकारियों से बात की और जल्‍द फैसला लेने का आश्‍वासन दिया।

4, सांसद लालवानी ने इंदौर के लिए नई ट्रेनों की मांग भी की, जिस पर रेलमंत्री गोयल ने बताया कि इंदौर से निजी ट्रेनें शुरू करने पर काम चल रहा है।

5, देशभर में ट्रेनों के टाइम टेबल बदलने पर भी विचार चल रहा है। इस संदर्भ में सांसद लालवानी ने इंदौर से जुड़े आवश्यक सुझाव भी रेलमंत्री को दिए।

सांसद ने कहा कि जैसे ही देश मे ट्रैन का संचालन शुरू हो, इंदौर से शुरू होने वाली ट्रेनों का विशेष ध्यान रखा जाय! इस बात पर भी रेलमंत्री ने सहमति जताई।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि उन्‍होंने रेलमंत्री से मुलाकात कर इंदौर के रेल से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से रखा। इंदौर से कुछ प्राइवेट ट्रेन चलाने पर भी मंत्रालय विचार कर रहा है और ट्रेनें शुरू होते ही इंदौर को नई सौगातें मिलेंगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *