इंदौर- गोंदिया फ्लाइट का केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने वर्चुअली किया शुभारंभ, नियमित होगा संचालन

  
Last Updated:  March 13, 2022 " 09:28 pm"

इंदौर : केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर को एक ओर नई फ्लाइट की सौगात दी है। रविवार को इंदौर के रेडिसन ब्लू होटल में सिंधिया ने इंदौर-गोंदिया फ्लाइट का वर्चुअल शुभारंभ किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअल रूप से सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संस्कृति व पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर, पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सांसद शंकर लालवानी, विधायकगण महेंद्र हार्डिया, मालिनी गौड़, रमेश मेंदोला व आकाश विजयवर्गीय, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, आईडीए के चेयरमैन जयपाल सिंह चावड़ा, फ्लाईबिग एयरलाइन के सीईओ, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक एवं अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ने का करेंगे प्रयास।

मुख्यमंत्री चौहान ने इस मौके पर कहा कि आज की फ्लाइट विशेष है, क्योंकि यह महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश को जोड़ रही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया के कल्पनाशील नेतृत्व में नागरिक विमानन क्षेत्र तेज गति से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंत्री सिंधिया यूक्रेन-रुस के युद्ध के बीच हमारे हजारों नागरिकों को सुरक्षित वापस लेकर आए।मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश के छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और आम नागरिकों को भी सुविधा प्रदान की जा सकेगी। मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर-गोंदिया फ्लाइट के शुभारंभ पर इंदौर के नागरिकों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी तथा केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया का आभार प्रकट किया।

इंदौर को विमानन क्षेत्र में देश के मानचित्र पर अहम स्थान दिलाएंगे।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि गोंदिया, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच की कड़ी है। इंदौर से गोंदिया के लिए शुरू हुई विमान सेवा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के बीच पूर्व से स्थापित मधुर रिश्तों को और गहरा करेगी। उन्होंने कहा कि इंदौर जहां पहले 12 शहरों से जुड़ा हुआ था, वर्तमान स्थिति में 21 शहरों से जुड़ चुका है। यहां की हवाई कनेक्टिविटी में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि जब भी देश में नागरिक विमानन क्षेत्र का विषय उठता है तब-तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपना हर संभव सहयोग प्रदान करते हैं। इसी सहयोग का परिणाम है कि इंदौर नागरिक विमानन क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इंदौर एयरपोर्ट का विस्तार, विकास एवं आधुनिकीकरण भी इसी सहयोग के दम पर अवश्य पूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि मैं संकल्प लेता हूं कि इंदौर को सिर्फ मध्यप्रदेश ही नहीं बल्कि देश के मानचित्र पर अहम स्थान दिलाऊंगा। मुख्यमंत्री चौहान की जो परिकल्पना है कि छोटे-छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जाए, यह परिकल्पना वे जरूर पूर्ण करेंगे। केंद्रीय सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नागरिक विमानन क्षेत्र का लोकतंत्रीकरण हुआ है। जहां पहले हवाई यात्रा सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों तक सीमित थी, अब देश के हर आम नागरिक को हवाई यात्रा करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। उन्होंने कहा कि वंदे भारत योजना से ऑपरेशन गंगा तक नागरिक विमानन क्षेत्र ने हर आपदा के समय देश हित में कार्य किया है। मंत्री सिंधिया ने मध्यप्रदेश एवं इंदौर की जनता को इंदौर-गोंदिया फ्लाइट के शुभारंभ के अवसर पर बधाई और शुभकामनाएं दी।

बता दें कि इंदौर से गोंदिया (महाराष्ट्र) के लिए फ्लाय बिग एयरलाइंस द्वारा फ्लाइट शुरू की गई है। यह फ्लाइट इंदौर से गोंदिया के लिए 13 मार्च को रवाना हुई, जबकि गोंदिया से इंदौर के लिए 14 मार्च से शुरू होगी। यह फ्लाइट गोंदिया से हैदराबाद जाएगी।इसका संचालन नियमित होगा।उड़ान स्कीम के तहत इस फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *