इंदौर प्रेस क्लब में अरबिंदो अस्पताल के सहयोग से लगाए गए मेगा हेल्थ कैंप का समापन

  
Last Updated:  May 15, 2022 " 07:15 pm"

शिविर का बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों एवं उनके परिजनों ने लाभ लिया।

इंदौर : इंदौर प्रेस क्लब के सदस्यों, मीडियाकर्मियों एवं उनके परिजनों के लिए श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के सहयोग से आयोजित दो दिवसीय मेगा हेल्थ कैम्प का रविवार को समापन हुआ। बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों और उनके परिजनों ने हेल्थ कैंप का लाभ लिया। पहले यह हेल्थ कैम्प एक दिन के लिए ही आयोजित किया गया था, लेकिन पत्रकारों के बेहतर प्रतिसाद को देखते हुए श्री अरबिंदों इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने इसे बढ़ाकर 2 दिन कर दिया था।

इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने बताया कि शनिवार को करीब 200 लोगों ने हेल्थ कैम्प का लाभ लिया था जिसमें नेत्र, दंत, जनरल सर्जरी, मेडिसिन, कार्डियोलॉजी, आर्थोपेडिक, टीबी, चेस्ट विशेषज्ञों द्वारा मीडियाकर्मियों और उनके परिजनों का परीक्षण किया गया, वहीं फिजियोथेरेपी, शुगर, बीपी एवं ईसीजी आदि जांचें भी की गई। रविवार को भी बड़ी संख्या में मीडिया के साथियों और उनके परिजनों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया और विशेषज्ञ डॉक्टरों से परामर्श लिया।

श्री तिवारी ने बताया कि अरबिंदो हॉस्पिटल के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी ने इंदौर प्रेस क्लब में सदस्यों एवं उनके परिजनों के लिए विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही नियमित ओपीडी जांच कराने, सप्ताह में दो-तीन विशेषज्ञों द्वारा पत्रकारों एवं परिजनों की विशेष जांच कराने, सैंपल कलेक्शन सेंटर शुरू करने के साथ ही 50-50 प्रेस क्लब सदस्यों के समूह बनाकर उनका एग्जीक्यूटिव चेकअप करवाने की भी घोषणा की है। इसके अलावा प्रेस क्लब की महिला पत्रकारों के लिए ब्रेस्ट से जुड़ी सभी तरह की समस्याओं के निराकरण हेतु अरबिंदो अस्पताल द्वारा विशेष प्रबंध किए जाने की भी बात डॉ. भंडारी ने कही है। हेल्थ कैम्प में विशेषज्ञ डॉक्टरों, टेक्नीशियन व अन्य स्टॉफ ने अपनी सेवाएं दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *