रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी के दौरान एक युवक की चाकू मारकर हत्या

  
Last Updated:  January 4, 2024 " 02:00 pm"

धक्का – मुक्की में लात लगने की बात पर हुआ था विवाद।

कहा- सुनी और हाथापाई के बाद चाकू से गले पर किया वार।

अस्पताल ले जाते हुए घायल युवक ने तोड़ा दम।

इंदौर : लोग भगवान की प्रभात फेरियां अथवा शोभायात्राओं में इसलिए शिरकत करते हैं ताकि भक्तिमय माहौल में अपने दु:ख – दर्द भूलकर श्रद्धाभाव के साथ सुकून का अहसास कर सकें, लेकिन कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोग यहां भी छोटी – छोटी बातों पर हंगामा, हाथापाई और हथियारों से हमले की घटनाओं को अंजाम दे देते हैं। गुरुवार सुबह रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी में जब लाखों लोग भक्तिमय उल्लास में डूबे हुए थे,एक युवक की मामूली विवाद में गले पर चाकू से हमला कर हत्या कर दी गई। मृतक युवक बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया गया, इसके चलते आक्रोशित बजरंग दल कार्यकर्ता पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और आरोपियों का पता लगाकर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने इस मामले में कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में हुई घटना।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना सुबह 7:30 बजे के करीब घटित हुई। रणजीत हनुमान की प्रभात फेरी महू नाका से होते हुए अन्नपूर्णा मंदिर मार्ग पर जा रही थी । उससमय महू नाका पर काफी भीड़ हो रही थी, उसी दौरान अन्नपूर्णा मार्ग पर धक्का – मुक्की में पैर लगने की बात पर कुछ युवाओं में कहा सुनी हो गई और दोनों पक्ष एक – दूसरे पर पिल पड़े। इस दौरान एक युवक के गले पर चाकू से वार कर दिया गया। उसके गले से अचानक खून निकला तो सब घबरा गए। उसके साथी तुरंत उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान शुभम रघुवंशी निवासी गोमा की फेल के रूप में हुई। बताया जाता है कि
पुलिस ने मौके से कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है।

बिरयानी की दुकान लगाता था शुभम।

बताया जाता है कि मृतक शुभम मालवा मिल के पास बिरयानी की दुकान लगता था। परिवार में एक छोटा भाई है। शुभम अपने दोस्तों के साथ रणजीत हनुमान की यात्रा में शामिल होने आया था।

पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे बजरंग दल कार्यकर्ता।

मृतक शुभम रघुवंशी बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया गया है, इसी के चलते सैकड़ों बजरंग दल कार्यकर्ता पलासिया स्थित पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचे और आरोपियों का पता लगाकर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को आश्वस्त किया कि पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लेगी।कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *