कमलनाथ का स्वागत पर उनके साथ आनेवालों का नहीं..

  
Last Updated:  May 6, 2024 " 01:04 am"

बीजेपी कोई डस्टबिन नहीं की जो चाहे चला आए।

नकारात्मक राजनीति करती है कांग्रेस।

2040 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा भारत।

पत्रकारों से चर्चा में बोले मप्र के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय।

इंदौर : कमलनाथ अच्छे नेता हैं, वे अकेले बीजेपी में आना चाहते तो हम स्वागत करते पर उनके साथ आनेवाला कचरा हमें स्वीकार नहीं था, आखिर बीजेपी कोई डस्टबिन थोड़े ही है, जो चाहे चला आए, जहां तक अक्षय बम का सवाल है, वो पढ़े – लिखे प्रबुद्ध व्यक्ति हैं। कांग्रेस की नकारात्मक राजनीति उन्हें रास नहीं आई, इसलिए उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लड़ने की बजाए नामांकन वापस लेकर बीजेपी में आने का निर्णय लिया। उनके इस साहसिक निर्णय की मै सराहना करता हूं। ये बात कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कही। वे बीजेपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।

नकारात्मक राजनीति करती है कांग्रेस।

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसका एकमात्र काम प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ घृणा फैलाना, उनके लिए निम्नस्तर की शब्दावली का प्रयोग करना रह गया है। जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाने में वह बुरी तरह विफल रही है। विजयवर्गीय ने कहा कि चुनाव मैदान में अभी भी 14 प्रत्याशी हैं। कांग्रेस चाहती तो किसी को भी समर्थन दे सकती थी, पर वह नोटा का प्रचार कर नकारात्मक रवैया अपना रही है।

2040 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत।

विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया में भारत का मान – सम्मान बढ़ाया है। दुनिया के तमाम बड़े देश भारत की बात को गभोरता से लेते हैं। मोदीजी के नेतृत्व में देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ी है। आईएमएफ ने कहा है कि भारत की अर्थव्यवस्था इसीबाय तेजी से बढ़ती रही तो वह 2030 तक दुनिया की तीसरी और 2040 तक अमेरिका और चीन को पीछे छोड़कर पहली अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

स्वतंत्र एजेंसीज हैं ईडी और सीबीआई।

एक सवाल के जवाब में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ईडी और सीबीआई स्वतंत्र रूप से काम करती हैं।भ्रष्टाचारियों पर इन एजेंसीज ने लगाम कसी है, तो वे सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। देश में मजबूत न्यायपालिका है। केजरीवाल सहित अन्य भ्रष्टाचारियों को न्यायपालिका ने ही जेल भिजवाया है। उसने ईडी व सीबीआई की कार्रवाई को सही ठहराया है। जो भी देश की जनता का पैसा लूट रहे हैं, उन्हें भुगतना तो पड़ेगा।

घोटाले के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री विजयवर्गीय ने दृढ़ता से कहा कि इंदौर नगर निगम में करोड़ों का भ्रष्टाचार करने वाले किसी भी दोषी अधिकारी – कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा। फर्जी बिल घोटाला कांड की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर दी गई है। उसकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *