इंदौर से शुरू हुआ विमानों का परिचालन, पहले दिन दिल्ली के लिए दो विमानों ने भरी उड़ान

  
Last Updated:  May 26, 2020 " 03:52 am"

इंदौर : करीब दो माह बाद देश भर के साथ इंदौर से भी फिर विमान सेवाएं सोमवार से शुरू हो गईं।हालांकि पहले दिन इंडिगो एयरलाइंस के दो विमानों ने इंदौर से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। दो फ्लाइट दिल्ली से भी इंदौर आई। जय महाकाल और जय गणेश के जयघोष के साथ सुबह 6:00 बजे दिल्ली जाने वाले इंडिगो एयरलाइन के विमान ने उड़ान भरी जिसमें करीब 200 यात्री अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। इसी प्रकार इंडिगो के एक अन्य विमान से 61 यात्री इंदौर पहुंचे।

आज यानी 25 मई को इंडिगो एयर लाइंस ने दिल्ली की दो उड़ानों का संचालन किया, यानी दिल्ली से दो विमान इंदौर आए और दोनों वापस दिल्ली गए
26 मई को इंडिगो एयर लाइंस दिल्ली से आने और वापस दिल्ली जाने वाली फ्लाइट संचालित करेगी। वहीं एयर एशिया बैंगलुरू से आने और जाने वाली एक उड़ान संचालित करेगी।
अन्य एयर लाइंस को भी डीजीसीए द्वारा उड़ानों के संचालन की अनुमति दी जा चुकी है, लेकिन एयर लाइंस इन उड़ानों का संचालन कब शुरू करेंगी यह अब तक स्पष्ट नहीं किया गया है।

एयरपोर्ट पर की गई यात्रियों की स्क्रीनिंग।

कोरोना के कारण एयरपोर्ट पर तमाम सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। जितने भी यात्री इंदौर से दिल्ली जाने के लिए पहुंचे सभी की थर्मल टेस्टिंग की गई इसके बाद ही उन्हें अराइवल में प्रवेश दिया जा सका। एयरपोर्ट के लाउंज में सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन के लिए बैठक व्यवस्था नए सिरे से अरेंज की गई थी। इस दौरान सैनिटाइजेशन और तमाम सुरक्षात्मक उपायों के साथ सुविधाएं मिलने से यात्री भी खासे खुश नजर आए। इंदौर एयरपोर्ट पर सभी यात्री मास्क, फेस शील्ड लगाकर पहुंचे थे। इस दौरान अराइवल से लेकर चेकिंग और डिपार्चर तक हर पॉइंट पर सैनिटाइजेशन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन किया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *