इन्वेस्टर्स समिट के दौरान स्टार्टअप को लेकर होगा विशेष कार्यक्रम

  
Last Updated:  December 16, 2022 " 07:48 pm"

इंदौर : इन्दौर में जनवरी माह में होने वाले दो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के दौरान मध्यप्रदेश में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए एक विशेष कार्यक्रम आयोजित होगा। मध्यप्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम पर आयोजित सेशन में देश के महत्वपूर्ण वक्ता शामिल होंगे।शुक्रवार को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में इस संदर्भ में एमएसएमई विभाग द्वारा विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सांसद शंकर लालवानी, एमएसएमई के सचिव पी. नरहरि, कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी, संचालक एमएसएम रोहित सिंह, आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल सहित इंदौर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के इक्यूबेशन सेंटर के प्रतिनिधि और सावन लड्ढा सहित स्टार्टअप के अन्य प्रतिनिधि उद्यमी शामिल हुए।

मप्र स्टार्टअप के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनकर उभरा।

सांसद शंकर लालवानी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विशेष रुचि के कारण मध्यप्रदेश स्टार्टअप के क्षेत्र में देश में अग्रणी राज्य बनकर उभर रहा है, वहीं इन्दौर, मध्यप्रदेश की स्टार्टअप राजधानी बनने की ओर अग्रसर है। एमएसएमई विभाग के सचिव पी. नरहरि ने बैठक में बताया कि ‘’ए स्टार्टअप जर्नी-सीड टू यूनीकार्न एंड बियोंड’’ विषय पर विशेष सेमीनार का आयोजन 12 जनवरी को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दौरान किया जाएगा। इस सेशन में भारत सरकार के सचिव अनुराग जैन, इंफोसिस के कोफाउंडर क्रिस गोपालकृष्णन, यूनीकॉर्न इंडिया वेंचर्स के फाउंडर और एमडी अनिल जोशी, इंडियन एंजल नेटवर्क की फाउंडर और एमडी पद्मजा रूपारेल, प्रताप स्नेक्स के फाउंडर और एमडी अमित कुमट भी अपने विचार रखेंगे। विशेष खुराना अपनी सफलता की यात्रा को साझा करेंगे। युवर स्टोरी की फाउंडर श्रद्धा शर्मा इस सत्र में माडरेटर रहेंगी।

बैठक में इंदौर के विभिन्न विश्वविद्यालयों और स्टार्टअप इंटरप्रेन्योर्स के सुझाव भी लिए गए। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने बैठक में कहा कि इस सेशन में इंदौर के युवाओं को सीखने का अवसर मिले, जो इस क्षेत्र में काम करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इन महत्वपूर्ण आयोजनों के दौरान यहाँ आए वैश्विक प्रतिनिधियों से स्टार्टअप एंटरप्रेन्योर का परस्पर संवाद एक बड़ा अवसर उपलब्ध कराएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *