उत्तर काशी में मप्र के श्रद्धालुओं से भरी बस खाई में गिरी, 26 की मौत

  
Last Updated:  June 6, 2022 " 05:10 am"

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में यमुनोत्री हाइवे पर श्रद्धालुओं से भरी बस बेकाबू होकर खाई में जा गिरी। बस में कुल 28 श्रद्धालु सवार थे। मप्र के पन्ना जिले के ये यात्री चारधाम की यात्रा पर जा रहे थे। बस हरिद्वार से रवाना हुई थी। इस दर्दनाक हादसे में अभी तक 26 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। NDRF, SDRF, होमगार्ड और अन्य एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।रात होने की वजह से शवों को खाई से ऊपर लाने में राहत कार्य में लगे जवानों को कड़ी मशक्कत करना पड़ रही है।

सीएम शिवराज घटनास्थल के लिए रवाना।

मप्र के सीएम शिवराज सिंह ने उत्तराखंड में हुए बस हादसे में प्रदेश के 26 श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मिक शांति के साथ घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है। वे स्वयं राहत और बचाव का कार्य का जायजा लेने उत्तराखंड पहुंच गए हैं। उनके साथ अधिकारियों का दल भी गया है।मृतकों के शव उनके घरों तक पहुंचाने का इंतजाम करने की बात भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कही है।

अमित शाह, वीडी शर्मा ने भी हादसे पर जताया दुःख।

देश के गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी उत्तराखंड बस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की है।

मुआवजे का ऐलान।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उत्तराखंड हादसे में मृत श्रद्धालुओं के परिजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रूपए मुआवजा देने का भी ऐलान किया है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *