एक्ट्रेस वैशाली के गुनहगारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें – सीएम शिवराज

  
Last Updated:  October 19, 2022 " 07:46 pm"

मुख्यमंत्री चौहान ने कानून-व्यवस्था पर बुलाई आपात बैठक।

विभिन्न जिलों में घटित घटनाओं का लिया संज्ञान।

सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के दिए निर्देश।

अधिकारियों को जनसामान्य के साथ संवेदनशील रवैया अपनाने को कहा।

वैशाली खुदकुशी मामले के आरोपी दंपत्ति राहुल और दिशा नलवानी पर इनाम घोषित, लुकआउट नोटिस भी जारी।

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कानून-व्यवस्था की स्थिति पर भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास में बुधवार सुबह आपात बैठक बुलाई।उन्होंने इंदौर, भोपाल, बैतूल और गुना में हुई घटनाओं पर अधिकारियों से वर्चुअली जानकारी प्राप्त की।

वैशाली को परेशान करने वालों पर करें कड़ी कार्रवाई।

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में टीवी एक्ट्रेस वैशाली टक्कर द्वारा की गई आत्म-हत्या के मामले में दोषियों पर अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी ली। मुख्यमंत्री चौहान ने इसे दर्दनाक घटना बताते हुए दोषियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री को स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दोषियों के विरूद्ध इनाम घोषित किया गया है। साथ ही लुकआउट नोटिस जारी कर देश के सभी विमानतलों को सूचना दी गई है। दोषियों की तलाश में देश के अलग-अलग शहरों में टीमें रवाना की गई हैं।

मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में एडीएम द्वारा दिव्यांग से दुर्व्यवहार को घोर आपत्तिजनक और दुर्भाग्यपूर्ण मानते हुए एडीएम पवन जैन को तत्काल हटा कर भोपाल संबद्ध करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जन-सुनवाई में किसी के भी साथ दुर्व्यवहार आपत्तिजनक है। अधिकारियों का जन-सामान्य से संयम और धैर्य के साथ संवाद आवश्यक है। समस्याओं के समाधान में सकारात्मक रवैया होना चाहिए।

इंदौर कलेक्टर कार्यालय से इस वीडियो कांफ्रेसिंग में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र, कलेक्टर मनीष सिंह और डीआईजी मनीष कपूरिया मौजूद थे।

विभिन्न जिलों में की कानून व्यवस्था की समीक्षा।

मुख्यमंत्री चौहान ने बैतूल में बढ़ रही चोरियों पर कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक से जानकारी ली। उन्होंने गश्त बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि जन-सामान्य में सुरक्षा का भाव बने रहना आवश्यक है। सामान्यजन यह अनुभव करें कि पुलिस हर कठिनाई में उनके साथ है।
गुना में मनचले से परेशान होकर किशोरी द्वारा पढ़ाई छोड़ने की घटना के संबंध में मुख्यमंत्री चौहान ने मनचलों के विरूद्ध अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बेटियों को भयमुक्त वातावरण देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएँ। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों से जुड़ी इस प्रकार की घटनाओं में अतिरिक्त संवदेनशीलता आवश्यक है। पुलिस, बालिकाओं और उनके अभिभावकों से सतत् संवाद में रहे तथा परस्पर विश्वास के संबंध विकसित करें।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल के न्यू मार्केट में हुई घटना की जानकारी भी लेकर सिटी बसों में सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करने हेतु आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *