एबीवीपी के मध्य भारत प्रांत का 53 वा अधिवेशन 31 को इंदौर में होगा। नई कार्यकारिणी का होगा गठन

  
Last Updated:  January 29, 2021 " 09:08 pm"

इंदौर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मध्य भारत प्रांत का 53 वा अधिवेशन इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। रविवार 31 जनवरी को होनेवाले इस अधिवेशन में मध्य भारत प्रान्त के 35 जिलों के 8 सौ से अधिक एबीवीपी कार्यकर्ता भाग लेंगे।
एबीवीपी के प्रांत मंत्री नीलेश सोलंकी ने इंदौर प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मप्र शासन के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव 31 जनवरी को सुबह 9 बजे अधिवेशन का उदघाटन करेंगे। एबीवीपी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत और राष्ट्रीय मंत्री गजेंद्र तोमर भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

प्रांत अध्यक्ष व मंत्री का होगा निर्वाचन।

श्री सोलंकी ने बताया कि अधिवेशन के प्रारंभ में ध्वजारोहण होगा। उसके बाद प्रस्ताविक सत्र में वर्ष 2020- 21 के लिए नए प्रान्त अध्यक्ष और प्रान्त मंत्री का निर्वाचन किया जाएगा।

ये प्रस्ताव होंगे पारित।

प्रान्त मंत्री सोलंकी ने बताया कि अधिवेशन में शैक्षणिक परिदृश्य, वर्तमान परिदृश्य और आत्मनिर्भर भारत एवम विश्वविद्यालय जैसे विषयों पर गहन चिंतन कर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। अधिवेशन के आखरी सत्र में प्रान्त की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा भी की जाएगी।

देवेंद्र चंद्रवंशी की स्मृति में लगेगी प्रदर्शनी।

एबीवीपी के महानगर अध्यक्ष डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी और मंत्री लक्की आदिवाल ने बताया कि अधिवेशन के दौरान संगठन की गतिविधियों और कार्यक्रमों पर केंद्रित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। ये प्रदर्शनी कोरोना योद्धा शहीद देवेंद्र चंद्रवंशी के नाम होगी। इसका शुभारंभ 30 जनवरी को शाम 6 बजे होगा। महानगर अध्य्क्ष व मंत्री ने बताया कि विभिन्न जिलों से आनेवाले कार्यकर्ताओं के ठहरने व खान- पान से लेकर अधिवेशन से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए 14 अलग- अलग समूह बनाए गए हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *