पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति नायडू ने अभिनेता दिलीपकुमार के निधन पर जताया शोक

  
Last Updated:  July 8, 2021 " 12:26 am"

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महान सिने अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उनके दिवंगत हो जाने से हमारे सांस्कृतिक संसार को नुकसान पहुंचा है।
अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “दिलीप कुमार जी को हमेशा सिने जगत के दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें बेमिसाल प्रतिभा मिली थी, जिसने दर्शकों की कई पीढ़ियों को मंत्र-मुग्ध किया। उनके परिवार, मित्रों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।”

उपराष्ट्रपति ने प्रसिद्ध अभिनेता श्री दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी जताया दुःख।

उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “उनके निधन ने सिनेमा के क्षेत्र में एक अपूरणीय शून्य पैदा कर दिया है। नायडू ने असाधारण अभिनेता की बहुमुखी प्रतिभा को याद करते हुए कहा कि यद्यपि उन्हें ट्रेजेडी किंग के नाम से जाना जाता है, प्रसिद्ध अभिनेता सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक थे और सामाजिक नाटकों से लेकर रोमांटिक नायक तक की भूमिका समानरूप से उत्तम तरीके से निभाते थे।
सिनेमा जगत में उनके योगदान की चर्चा करते हुए नायडू ने कहा कि हिंदी सिनेमा के कुछ महानतम अभिनेता अभिनय के विविध कौशलों को समझने में उनके अपार योगदान को स्वीकार करते हैं।
उपराष्ट्रपति ने उनकी कुछ प्रतिष्ठित भूमिकाओं को याद करते हुए कहा कि अमर, नया दौर, गंगा जमुना, मधुमती व राम और श्याम जैसी फिल्मों में उनकी कुछ भूमिकाएं यादों में समाई हुई हैं। उन्होंने कहा कि स्वाभाविक अभिनेता को सार्वभौमिक रूप से अपने आप में एक संस्था के रूप में देखा जाता है और भारतीय सिनेमा में विधि अभिनय लाने का श्रेय दिया जाता है।”

उपराष्ट्रपति ने दिलीप कुमार के परिवार के सदस्यों और भारत और विदेशों में उनके प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *