एमआर-4 से आईएसबीटी तक रोड विस्तारीकरण के लिए निगमायुक्त ने किया दौरा

  
Last Updated:  January 27, 2022 " 02:58 pm"

इंदौर : निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने गुरुवार को एम आर-4 सांवेर रोड डी सेक्टर से आईएसबीटी तक रोड विस्तारीकरण को लेकर निगम व इंदौर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों और उद्योगपतियों के साथ निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगम के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौड़, जोनल अधिकारी नरेंद्र कुरील, विकास प्राधिकरण के अधीक्षण यंत्री ज्ञानेंद्र सिंह जादौन, एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज मध्य प्रदेश के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया, उपाध्यक्ष योगेश मेहता, सचिव सुनील व्यास, सह सचिव तरुण व्यास, प्रकाश जैन, अनिल पालीवाल अमित धाकड़ और अन्य उद्योगपति इस मौके पर उपस्थित थे।

पौने दो किमी रोड का होगा विस्तारीकरण।

सांवेर रोड डी सेक्टर से आईएसबीटी तक लगभग 1:75 किलोमीटर रोड का विस्तारीकरण किया जाना है, जिससे उज्जैन रोड से आने वाले ट्रैफिक के लिए एक वैकल्पिक रोड उपलब्ध हो जाएगा। उक्त रोड रेलवे की बाउंड्री लाइन से सर्वे उपरांत उक्त रोड निर्माण में कितनी बाधाएं आ रही है, किन-किन की आ रही है, कितनी साइज में आ रही है, यह चिन्हअंकित कर डिटेल रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश अधीक्षण यंत्री राठौर को दिए गए! इसके साथ ही नमकीन कलस्टर से गौरी नगर तक लगभग 500 मीटर का रोड मुरम का बना हुआ है, उक्त रोड को सीमेंट कंक्रीट का बनाने के लिए निर्देश दिए गए जिससे आवागमन सरल हो जाएगा!

डी सेक्टर में ग्रीनलैंड विकसित करने के भी निर्देश निगमायुक्त पाल ने दिए। औद्योगिक क्षेत्र बी सेक्टर में पुरानी पानी की टंकी, जो जर्जर हालत में है उसे तोड़ने के लिए कार्यपालन यंत्री संजीव श्रीवास्तव को निर्देश दिए गए ! ए सेक्टर में आवागमन में सांवेर रोड ब्रिज के पास सर्विस रोड के निर्माण के संबंध में भी आवागमन सरल करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए!

उद्योगों की जमीन के बदले जमीन की मांग।

औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष प्रमोद डफरिया व उपाध्यक्ष योगेश मेहता ने रोड विस्तारीकरण में आने वाली उद्योगों की जमीन के बदले जमीन डीआरसी से दिलाने की मांग की। इस पर निगम आयुक्त द्वारा कहा गया कि इस संबंध में जिला प्रशासन के माध्यम से डीआरसी से बात की जा कर जमीन दिलाने का प्रयास किया जाएगा!
प्रमोद डफरिया ने जिला व निगम प्रशासन के सकारात्मक रुख के लिए उनकी सराहना की। निगम आयुक्त पाल द्वारा सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में सफाई व्यवस्था के साथ ही रोड निर्माण आदि के जो विकास कार्य कराए जा रहे हैं, उनका औद्योगिक क्षेत्र के प्रति जो सकारात्मक रूख है उसके लिए हम उनका आभार व्यक्त करते हैं!

आईडीए उपलब्ध करा रहा राशि।

एमआर- 4 से आईएसबीटी रोड विस्तारीकरण नगर निगम के माध्यम से किया जा रहा है पर इसके लिए 13.62 करोड़ रु. की राशि आईडीए उपलब्ध करा रहा है। हाल ही में आईडीए की बोर्ड बैठक में इस आशय का प्रस्ताव पारित किया गया था।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *