एमडी ड्रग्स के मामले में मुम्बई से पकड़े गए महिला सहित चार आरोपी, अबतक कुल 33 आरोपियों को गिरफ्त में ले चुकी है इंदौर क्राइम ब्रांच

  
Last Updated:  July 6, 2021 " 10:37 pm"

इंदौर : मप्र में अवैध मादक पदार्थों के विरूद्ध जारी ऑपरेशन प्रहार के तहत क्राइम ब्रांच इंदौर ने MD DRUGS क्रय विक्रय करने वाले फरार 4 आरोपियों को मुम्बई, महाराष्ट्र से बन्दी बनाया है। पकडे गए आरोपियों में 1 महिला आरोपी भी शामिल है।क्राइम ब्रांच ने उक्त MD DRUGS प्रकरण में 6 माह में अब तक कुल 33 आरोपियों को धर- दबोचा है। उनके कब्जे से अब तक कुल 70 किलो 740 ग्राम MD DRUGS कीमत लगभग 71 करोड रूपए, कुल नकदी 13,03,650/- रूपए पांच कारें- सियाज, ब्रेजा ,टाटा नेक्सान, जायलो व स्विफ्ट एवं 40 मोबाईल फोन बरामद किए गए हैं।
बुधवार को डीआईजी मनीष कपूरिया ने प्रेस वार्ता के जरिए यह जानकारी दी। एसपी मुख्यालय अरविंद तिवारी और एएसपी क्राइम गुरुप्रसाद पाराशर भी इस दौरान मौजूद रहे।

पब, जिम, डिस्को, बार व रेव पार्टियों में करते थे इस्तेमाल।

डीआईजी कपूरिया ने बताया कि आरोपियों ने MD DRUGS को पब , जिम , डिस्को, डांस बार, रेव पार्टी और प्रायवेट पार्टियों में विक्रय करना स्वीकार किया है।
डीआईजी कपूरिया ने बताया कि
पिछले दिनों क्राइम ब्रांच की टीम ने नायता मुंडला से सनावदिया डामर रोड किनारे देवगुराडिया पहाड के नीचे तरफ खुला स्थान थाना खुडेल क्षैत्र जिला इन्दौर पर दबिश देकर पांच आरोपियों (1) दिनेश अग्रवाल 55 साल निवासी महालक्ष्मी नगर इंदौर (2) अक्षय उर्फ चीकू अग्रवाल निवासी महालक्ष्मी नगर इंदौर (3) चिमन अग्रवाल निवासी मंदसौर (4) वेद प्रकाश व्यास निवासी तिरूमालागिरी, हैदराबाद,तेलंगाना और (5) मांगी बैंकटेश निवासी हैदराबाद को पकड़ा था। ये आरोपी दो कारों की मदद से अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन MD DRUGS की डील करते रंगे हाथों पकडे गए थे। उक्त आरोपीगणों से कुल 70 किलो अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन MD DRUS कुल किमती 70 करोड रूपए और नकदी कुल 13,03,650 /- रूपए बरामद हुए थे। जिस पर आरोपीगणों के विरूध्द दिनांक 06.01.2021 को अपराध क्रमांक 01/21 धारा 8/21 NDPS ACT 1985 का पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया था ।

प्रकरण में अनुसंधान के दौरान पता चला कि इस रैकेट का मुख्य आरोपी वेद प्रकाश व्यास है, जिसने पुलिस रिमांड के दौरान पूछताछ मे स्वीकार किया था कि वह MR का काम करता था। उसके व्दारा ही उक्त मेफेड्रोन MD DRUGS को फार्मुला एवं केमिकल के उपयोग से स्वयं की मेडिकल फेक्ट्री हैदराबाद तेलंगाना मे निर्माण किया गया। वेद प्रकाश व्यास उक्त मेफेड्रोन उक ड्र्ग्स तैयार होने पर हैदराबाद तेलंगाना से दवाईयों के नीले रंग के ड्रमों में पेक कर उसको मुर्गी दाना पाउडर अथवा बीमारियोके वैक्सीन का पाउडर बताकर/दिखाकर ट्रांसपोर्ट ट्रेवल्स के माध्यम से अन्य आरोपियों को इंदौर में सप्लाई करता था।
डीआईजी ने बताया कि प्रकरण के अनुसंधान के दौरान घटना दिनांक से फरार 4 आरोपीगणों को थाना क्राइम ब्रांच जिला इन्दौर की टीम ने मुबई से गिरफ्तार किया, जिनके नाम सलीम चौधरी पिता अल्ताफ हुसैन अब्दुल गफ्तार चौधरी उम्र 42 साल निवासी वर्तमान-न्यू अन्ना नगर सोसायटी बी विंग 301 लिंक रोड मुंबई , जुबेर पिता हबीब हलाई उम्र 42 साल निवासी 504 ग्रैंड गिफ्ट टावर यारी रोड मुंबई, अनवर लाला पिता अल्हाह नूर उम्र 38 साल निवासी नबी कंपाउड हरियाणा वाला लाइन कुर्ला स्टेशन रोड मुंबई और मेहजबीन पिता यासीन मिंया शेख उम्र 40 साल निवासी 601-बी , विंग रायल गार्डन , शांति पार्क मीरा रोड ईस्ट मुंबई हैं।

फ़िल्म इंडस्ट्री के पेडलरों को भी सप्लाय करती थी ड्रग्स।

डीआईजी कपूरिया ने बताया कि मेहजबीन शेख उर्फ पापा उर्फ बाजी निवासी मीरा रोड मुंबई प्रकरण के सह आरोपी सलीम चौधरी एवं हैदर के साथ मिलकर एमडी ड्रग्स क्रय विक्रय करने लगी थी। उसकी पहचान कफिल खान निवासी अजमेर से हुई थी । जिसके साथ मिलकर मेहजबीन उसके व्दारा बताए अनुसार ही एमडी ड्रग्स का क्रय- विक्रय करने हेतु पेडलर का काम करने लगी थी । वह इन्दौर से MD DRUGS क्रय करने के बाद मुंबई शहर मे छोटे-छोट पेडलर्स के जरिए पब, बार व रेव पार्टियों मे MD DRUGS की तस्करी करवाती थी। उसने फिल्म इंड्रस्टी के संपर्क मे रहने वाले कई व्यक्तियों के माध्यम से वहां भी MD सप्लाई करने की बात कही है। आरोपिया MD DRUGS से मिले रुपयों को हवाला के माध्यम से भेजती थी। उक्त प्रकरण की लिंक का संबध सुशांत राजपूत केस मे ड्र्ग्स तस्करों से होने की बात की भी तस्दीक की जाना शेष है ।

मेहजबीन जेल मे बंद कई गंभीर आरोपियों के लगातार संपर्क मे होकर उनके कहे अनुसार तस्करों के संपर्क मे आकर MD DRUGS तस्करी का काम करने लगी थी । आरोपिया द्वारा फार्मासुटिकल कम्पनी GLOBAL ENTERPRISES के लाइसेंस की आड़ में ड्रग्स का काम किया जाता था ।

पूछताछ में आरोपी महिला ने यह भी बताया कि वह सलीम चौधरी के साथ लिव इन रिलेशन शिप मे रहकर उससे भी MD DRUGS की तस्करी करवाने लगी थी । आरोपी सलीम चौधरी के मुम्बई पुलिस से संपर्क होने के कारण कोविड -19 पास बनवाकर उसकी आड़ में महिला आरोपियों को साथ लाकर इन्दौर से कार से आकर MD DRUGS का व्यापार करते थे । आरोपी महिला मुम्बई में होटलों से MD DRUGS क्रय-विक्रय का काम करती थी, जिसके होटल में रुकने के प्रमाण भी लिए गए हैं।

प्रेस कार्ड का दुरुपयोग कर ड्रग कारोबार करता था आरोपी सलीम।

आरोपी सलीम चौधरी निवासी मुंबई अपनी दो पत्नियों को तलाक दे चुका है। कई दिनो पहले मेहजबीन के संपर्क मे आकर उसके साथ रहने लगा था एवं उसके कहने पर MD DRUGS का सेवन करने के साथ ही इन्दौर आकर क्रय करने लगा एवं मुंबई व गुजरात मे छोटी-छोटी मात्रा मे तस्करी भी करने लगा था ।
उसने यह भी बताया कि वह रईस एवं हैदर को भी अच्छे से जानता है जिनसे वह मेहजबीन के साथ कई बार MD DRUGS क्रय करने के दौरान मिला था। इन्दौर मे आकर होटलों मे रूकने बाद MD DRUGS के माल की QUALITY चेक करने बाद कीमत तय कर सौदा करते थे । सलीम ने यह भी बताया कि मेहजबीन का संबध जयपुर जेल मे बंद किसी अपराधी से है, जिसके कहने पर वह ड्रग्स की तस्करी करती थी। आरोपी सलीम चौधरी पार्टियों का शौकिन है। वह महिला मित्रों के साथ ड्रग्स की पार्टियां ARRANGE करता था । आरोपी मुम्बई के Mumbai Urdu News प्रेस कार्ड का दुरउपयोग कर मुम्बई पुलिस से लॉकडाउन essential service pass बनवाकर जरुरतमंदो की मदद करने के बहाने एमडी ड्रग्स के क्रय-विक्रय में उक्त पास का उपयोग करता था ।
पूर्व में गिरफ्तार आरोपी शाहीद भी जम-जम न्यूज इन्दौर की आड़ में लॉकडाउन में उपरोक्त आरोपियों से ड्रग्स का व्यापार करता था।
आरोपी जुबेर पिता हबीब हलाई निवासी यारी रोड मुंबई ने पूछताछ में बताया कि वह मुंबई मे पिछले 30 साल से रह रहा हैं। रईस निवासी इन्दौर से मिलने के बाद रूपयों की लालच एवं नशे का आदि होने के कारण MD DRUGS का विक्रय करने लगा। था। वह अधिकतर रईस से ही एमडी ड्रग्स क्रय करता था। आरोपी रईस के एमडी ड्रग्स के पैसे मेहजबीन से लेता था।

कुर्ला, माहिम, बांद्रा में ड्रग सप्लाय करता है आरोपी अनवर।

आरोपी अनवर लाला मुम्बई में कुर्ला, माहिम ,बान्द्रा में ड्रग्स पैडलर का काम करता है। मेहजबीन के संपर्क मे आने के बाद से MD DRUGS का क्रय –विक्रय करने लगा था। उसकी मेहजबीन से पहचान दिल्ली की एक किन्नर मित्र के माध्यम से हुई थी, जो पार्टी आयोजित करती थी। उसी पार्टी मे मेहजबीन से परिचय हुआ था । MD DRUGS बेचने की योजना वही से बनाई गई थी । वह सलीम चौधरी एवं मेहजबीन के साथ मिलकर पिछले लगभग 16 महीने से मुंबई मे ड्रग्स की तस्करी कर रहा था। उसने यह भी बताया कि उसके एक साथी फैजल को कुछ दिन पहले NCB मुंबई ने ड्रग्स तस्करी मे पकड लिया था जो वर्तमान मे जेल मे बंद है । आरोपी ANC का मुखबिर बनकर मुखबिरी का आड में ड्रग्स का कारोबार करता था।

आरोपियों के बैंक खातों का करवाया जा रहा ऑडिट।

डीआईजी कपूरिया ने बताया कि प्रकरण की गंभीरता के कारण उक्त प्रकरण में आरोपीगणों के बैंक खातों का सीए से आडिट करवाया जाकर वित्तीय अनुसंधान भी किया जा रहा है। साथ ही पूरे प्रकरण के गिरफ्तार आरोपीगणों की कॉल डिटेल निकाली जाकर तकनीकि अनुसंधान भी प्रगति पर है। जप्तशुदा मोबाइल्स का सायबर परीक्षण कर डाटा रिकवर किया जा रहा है, जिससे पता लगाया जा सके कि आरोपीगणों के तार विदेश एवं डार्क वेब से तो नहीं जुडे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *