कपड़ा और रेडीमेड गारमेंट्स पर जीएसटी में वृद्धि का व्यापारियों ने थाली बजाकर किया विरोध

  
Last Updated:  December 16, 2021 " 02:57 pm"

इंदौर : केंद्र सरकार द्वारा कपड़े और रेडिमेड वस्त्रों पर जीएसटी 5 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत किए जाने के विरोध में देशव्यापी आवाज बुलंद की जा रही है । इसी कड़ी में बुधवार को राजबाड़ा क्षेत्र में इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों और व्यापारियों ने दुकानों के आगे थाली बजाकर जीएसटी में बढ़ोतरी का विरोध किया। व्यापारियों ने लोक माता देवी अहिल्याबाई की प्रतिमा पर जीएसटी काउंसिल और केंद्र सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना करते हुए उनके चरणों में ज्ञापन सौंपा।
रेडीमेड गारमेंट्स एसो. के पदाधिकारियों ने वहां उपस्थित पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी ज्ञापन की प्रतिलिपि सौंप कर उनसे आग्रह किया कि वे वित्त मंत्री से चर्चा कर बढ़ी हुई जीएसटी की दरों को वापस लेने की पहल करें।

थाली और हेंगर बजाकर जताया विरोध।

इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसो. के अध्यक्ष अक्षय जैन, सचिव महेश गौर ने बताया कि दोपहर 12 .बजकर 15 मिनिट पर खाली थाली ओर हेंगर बाजाकर विरोध दर्ज कराया । इस अवसर पर महाराजा क्लॉथ मार्केट मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हंसराज जैन, मंत्री कैलाश मुंगड, उपाध्यक्ष रजनीश चोरडिया, अरुण बाकलीवाल, इंदौर रेडीमेड वस्त्र निर्माता संघ के अध्यक्ष आशीष निगम ने भी उपस्थित होकर थाली बजाओ आंदोलन का समर्थन किया। श्री निगम ने चेतावनी देते हुए कहा कि कपड़ा और गारमेंट्स उद्योग से सरकार ने बढ़ी जीएसटी वापस नही ली तो हम उग्र आंदोलन करेंगे। टैक्स का भार बढाने से पूरी इंड्रस्ट्री ही संकट में आ जाएगी। इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोशियन के अध्यक्ष अक्षय जैन ने कहा कि अगले चरण में 18 दिसम्बर को शहरभर के सभी गारमेंट्स दुकानदार काले कपड़े पहनेंगे ओर अपनी दुकान पर भी काले गारमेंट्स लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। थाली बजाओ प्रदर्शन में राजेश जैन , मनोहर माहेश्वरी, प्रमोद सोगानी , रूपेश बोहरा, मनीष , संजय हबलानी, पवन सम्राट पँवार , मिलन जैन , पवन मोलासरिया , राजेश जैन, सुभाष चौक, नवीन सोलंकी, नितिन कस्तूरी, अभिषेक जैन, गौरव जैन, विशाल सोगानी , कौसर अली, यश जैन सहित सैकड़ों व्यापारी शामिल हुए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *