कमलनाथ ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, बीजेपी में करेंगे प्रवेश..!

  
Last Updated:  February 17, 2024 " 06:33 pm"

कांग्रेस के कमलनाथ समर्थक कई विधायक, पूर्व विधायक और अन्य नेता भी बीजेपी में होंगे शामिल।

इंदौर : ऐन लोकसभा चुनाव के पूर्व प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस में भगदड़ जैसे हालात बन गए हैं। अब तो कई ऐसे बड़े नेता भी कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी में जा रहे हैं जो दशकों से गांधी परिवार के करीबी रहें। कभी इंदीराजी का मानस पुत्र कहे जाने वाले दिग्गज नेता कमलनाथ ने भी कांग्रेस से इस्तीफा देने की खबर है।सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव के वेणुगोपाल को भिजवा दिया है। वे अपने पुत्र नकूलनाथ के साथ आज – कल में ही बीजेपी का दामन थाम लेंगे। दिल्ली पहुंचें कमलनाथ ने भी बीजेपी में जाने की बात का खंडन नहीं किया है।

कई समर्थक भी कमलनाथ के साथ जाएंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जैसे बड़े नेता का कांग्रेस को तिलांजलि देना न केवल कांग्रेस पार्टी बल्कि गांधी परिवार के लिए भी किसी झटके से कम नहीं है। सिर्फ कमलनाथ ही नहीं कई विधायक, पूर्व विधायक, अन्य नेता और बड़ी संख्या में समर्थकों का भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा सकते हैं, इनमें सज्जन वर्मा, बाला बच्चन, छिंदवाड़ा से कांग्रेस के विधायक और अन्य नेता शामिल हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि इंदौर के कांग्रेस नेता पूर्व विधायक विशाल पटेल, संजय शुक्ला और गोलू अग्निहोत्री भी कमलनाथ का अनुसरण कर सकते हैं।

लंबे समय से चल रही थीं अटकलें।

इंदिरा गांधी के विश्वासपात्र और स्व. संजय गांधी व राजीव गांधी के करीबी रहे कमलनाथ का कांग्रेस से मोहभंग एकाएक नहीं हुआ है। मप्र में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही उन्हें दरकिनार किया जाने लगा था। उन्हें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाकर जीतू पटवारी को कमान सौंप दी गई। राहुल गांधी उन्हें तवज्जो नहीं दे रहे थे। कांग्रेस में अपनी उपेक्षा से कमलनाथ व्यथित और नाराज थे। हाल ही में राज्यसभा सीट के लिए भी उन्हें नहीं पूछा गया। इसके अलावा अपने सुपुत्र नकुलनाथ के राजनीतिक भविष्य को लेकर भी वे चिंतित थे। उधर बीजेपी भी कांग्रेस की जड़ों को खोखला करने में जुटी थी। बीते कुछ दिनों से कमलनाथ की बीजेपी के नेताओं से मुलाकात का सिलसिला बढ़ गया था वहीं कमलनाथ के बयान भी इस बात का आभास करा रहे थे कि वे कांग्रेस नेतृत्व से खुश नहीं हैं। इसके चलते उनके बीजेपी में जाने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं जो अब सच होती दिखाई दे रहीं हैं। बताया जाता है कि कमलनाथ पुत्र नकुलनाथ के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *