कमलनाथ ने मीडियाकर्मियों के साथ की बदसलूकी

  
Last Updated:  September 23, 2023 " 07:32 pm"

नाथ के सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों से की धक्का – मुक्की।

अहंकार में डूबे कमलनाथ बोले, मुझे मीडिया की जरूरत नहीं।

गांधी हॉल में आयोजित मातंग समाज के कार्यक्रम में घटित हुआ समूचा वाकया।

कार्यक्रम का बहिष्कार कर मीडियाकर्मियों ने लगाए कमलनाथ हाय – हाय के नारे।

इंदौर : रस्सी जल गई पर बल नहीं गए, ये कहावत पूर्व सीएम और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ पर पूरीतरह लागू होती है। अपने अहंकार के चलते सत्ता से हाथ धोने वाले कमलनाथ का बर्ताव अभी भी बदला नहीं है। अपने सामने वे हर किसी को तुच्छ समझते हैं। मीडिया के साथ भी उनका यही रवैया रहा है। सीएम रहते सांध्य दैनिक संझा लोकस्वामी की आवाज को उन्होंने जिस बेरहमी के साथ कुचलने का काम किया था, वह किसी से छुपा नहीं है। पता नहीं क्यों उन्हें ये गुमान हो गया है की आगामी विधानसभा चुनाव में जनता उन्हें भारी बहुमत देकर सीएम की कुर्सी पर बिठाएगी। शायद इसी घमंड में वे मीडिया को भी अपना गुलाम समझ बैठे हैं। शनिवार को मांग मातंग समाज के कार्यक्रम में वे जिस तरह मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी से पेश आए, उसने एक बार फिर ये साबित किया की वे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को कुचलने में हीं भरोसा रखते हैं।

मुझे मीडिया की जरूरत नहीं।

दरअसल, स्थानीय गांधी हॉल में मांग मातंग समाज का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कमलनाथ उसमें मुख्य अतिथि थे। आयोजकों ने मीडिया को भी कवरेज हेतु आमंत्रित किया था। चुनावी मौसम में मीडियाकर्मी भी इस उम्मीद में वहां पहुंचे थे की कार्यक्रम के कवरेज के साथ कमलनाथ से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हो जाएगी। कमलनाथ के स्टेज पर आते ही स्थानीय कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं की भीड़ उनके साथ फोटो खिंचाने और चेहरा दिखाने की जद्दोजहद में जुट गई। इससे अव्यवस्था फैलने लगी। मीडियाकर्मी नीचे से कवरेज कर रहे थे। इस बीच कमलनाथ आगे आए और मीडियाकर्मियों पर आरोप लगाने लगे की वे कार्यक्रम बिगाड़ने आए हैं। वे यहीं नहीं रुके, मंच से उन्होंने मीडियाकर्मियों से बदसलूकी करते हुए कहा कि उन्हें मीडिया की जरूरत नहीं है। इसके बाद कमलनाथ के सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों के साथ धक्का – मुक्की शुरू कर दी और उन्हें बाहर धकेलने लगे। कमलनाथ के इस अमर्यादित बर्ताव से नाराज मीडिया कर्मियों ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया और बाहर निकल गए।

कमलनाथ हाय – हाय के लगे नारे।

कमलनाथ की बदसलूकी से गुस्साए मीडिया के साथियों को मनाने शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा और कार्यकारी अध्यक्ष गोलू अग्निहोत्री पहुंचे पर मीडियाकर्मी कमलनाथ के बर्ताव से बुरी तरह आहत महसूस कर रहे थे। जैसे ही कमलनाथ कार्यक्रम स्थल से निकलकर जाने लगे, परिसर में मौजूद मीडियाकर्मियों ने कमलनाथ हाय – हाय के नारे लगाए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो।

मीडियाकर्मियों के साथ कमलनाथ की बदसलूकी का वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसने भी वह वीडियो देखा, कमलनाथ को जमकर आड़े हाथों लेते हुए उन्हें अहंकारी नेता निरूपित किया। सभी का कहना था कि ऐसे घमंडी नेता को चुनाव में जनता कड़ा सबक सिखाएगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *