कांग्रेसियों पर लाठियां भांजने से शिवराज सरकार का लोकतंत्र विरोधी चेहरा उजागर- शुक्ला

  
Last Updated:  August 25, 2021 " 11:55 pm"

इंदौर : कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला का कहना है कि प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार का लोकतंत्र विरोधी चेहरा सामने आ गया है । धार्मिक आयोजन के लिए अनुमति मांगने वाले लोगों पर लाठियां चलाकर सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब संविधान द्वारा प्रदत धार्मिक स्वतंत्रता खतरे में पड़ गई है।

शुक्ला ने अपने बयान में कहा कि जिस पुलिस और प्रशासन ने पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जन आशीर्वाद यात्रा को निकलवाने में अपनी ताकत लगा दी थी । उस यात्रा में उमड़ी हजारों लोगों की भीड़ को नजरअंदाज कर दिया था । उन्हीं अधिकारियों ने धार्मिक आयोजन करने के लिए अनुमति मांगने गए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पहले पानी की बौछार से हमला किया और फिर लाठियां चलाकर खदेड़ने की कोशिश की। राज्य सरकार के इशारे पर की गई यह कार्रवाई पूरी तरह से अलोकतांत्रिक है । हमारे देश के संविधान के द्वारा हर नागरिक को जो अभिव्यक्ति की आजादी दी गई है उस पर आज इंदौर में हमला किया गया है।
शुक्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर इंदौर का प्रशासन चाहे जितने जुल्म ढाए लेकिन हम नागरिकों के हित की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेंगे । आने वाले दिनों में इंदौर में गणेशोत्सव, नवरात्रि, दशहरा हर त्योहार पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । शुक्ला ने कहा कि धर्म के नाम पर वोट मांगने वाली भाजपा की सरकार के कार्यकाल में धर्म के आयोजनों पर ही रोक टोक लगाई जा रही है। यह निंदनीय है। इंदौर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की जनता आने वाले समय में भाजपा को इस मनमानी का जवाब देगी ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *