कांग्रेस के बहुमत वाली गौतमपुरा नगर परिषद पर कब्जा करने का बीजेपी ने रचा षड्यंत्र

  
Last Updated:  August 12, 2022 " 01:44 pm"

कांग्रेस के निर्वाचित पार्षद के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज किया।

गौतमपुरा नगर पंचायत के अध्यक्ष के चुनाव में मतदान करने से रोकने का खेल।

इंदौर : कांग्रेस विधायक विशाल पटेल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार के इशारे पर देपालपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली गौतमपुरा नगर पंचायत में भाजपा का कब्जा कराने के लिए घृणित खेल खेला गया है । इसके तहत कांग्रेस के निर्वाचित पार्षद के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कर उसे मतदान करने से रोकने का षड्यंत्र रचा गया है ।

पटेल ने शुक्रवार को जारी एक बयान में बताया कि गौतमपुरा नगर परिषद में भाजपा अल्पमत में है। इस परिषद के 15 सदस्यों में से कांग्रेस के 8 सदस्य चुने गए हैं । ऐसे में यह स्पष्ट है कि इस परिषद में अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का प्रत्याशी ही विजयी होगा । ऐसी में प्रदेश सरकार द्वारा शासकीय मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए इस नगर परिषद में भी भाजपा का अध्यक्ष बनवाने के लिए षडयंत्र रचा गया है। कांग्रेस के पार्षद जमील खान के खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया है। बिना जांच के एक जनप्रतिनिधि के खिलाफ राजनीतिक कारणों से न केवल सीधा मुकदमा दर्ज कर लिया गया बल्कि मुकदमे के बाद इस पार्षद को पकड़ने के लिए पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई की जा रही है। इस पूरे षड्यंत्र के पीछे एकमात्र कारण नगर परिषद पर भाजपा का कब्जा करवाना है। कांग्रेस का एक पार्षद वोट नहीं डाल पाएगा तो फिर दोनों दलों के पास एक समान 7-7 वोट हो जाएंगे । ऐसे में अधिकारियों की मदद से भाजपा अपना अध्यक्ष बनवाना चाहती है।

बीजेपी ने की कांग्रेस पार्षदों को खरीदने की कोशिश।

पटेल ने कहा कि नगर परिषद के सदस्य पार्षदों को खरीदने की भाजपा द्वारा कोशिश की गई। इस कोशिश में जब भाजपा नाकाम हो गई तो फिर यह घृणित खेल खेला गया। इस बारे में उनके द्वारा कलेक्टर मनीष सिंह से संपर्क कर शिकायत की गई लेकिन उन्होंने भी इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसी से स्पष्ट है कि निर्वाचित प्रतिनिधि को अध्यक्ष के निर्वाचन के मतदान से बाहर करने का यह षड्यंत्र रचा गया है । पटेल ने कहा कि इस तरह के हथकंडे अपनाकर भाजपा इस समय तो नगरी निकाय और पंचायत पर कब्जा कर सकती है , लेकिन अगले साल होने वाले विधानसभा के चुनाव में प्रदेश की जनता उसे मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तत्पर है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *