कार से जब्त मैगजीन के जरिए तीस अधिक राउंड हो सकते हैं फायर

  
Last Updated:  November 2, 2022 " 12:09 am"

पुलिस कमिश्नर ने हरिनारायण चारी मिश्र ने किया खुलासा।

हरियाणा में पंजीकृत है जब्त कार, हरियाणा, पंजाब से तस्कर गिरोह का ताल्लुक होने की संभावना।

इंदौर : क्राइम ब्रांच इंदौर ने हरियाणा में पंजीकृत कार से हथियारों का जो जखीरा बरामद किया है, उसे देखकर पुलिस की भी नींद उड़ गई है। दरअसल, जो हथियार पुलिस के हाथ लगे हैं वे अत्याधुनिक किस्म के हैं। पुलिस आयुक्त, इंदौर महानगर हरिनारायण चारी मिश्र ने स्वयं यह बात बताई कि जो पिस्टल व मैगजीन बरामद हुई है वो विशेष रूप से तैयार की गई है। इससे पता चलता है कि यूपी, हरियाणा व पंजाब से ताल्लुक रखने वाले संगठित गिरोह इन हथियारों की तस्करी में लिप्त हैं।

जब्त मैगजीन से तीस से अधिक राउंड हो सकते हैं फायर।

पुलिस आयुक्त इंदौर ने बताया कि सामान्य मैगजीन से 10 से ज्यादा राउंड फायर नहीं किए जा सकते पर कार से जब्त मैगजीन इसतरह तैयार की गई है कि उससे तीस से ज्यादा राउंड फायर किए जा सकते हैं। हथियारों के जखीरे में ऐसी 36 मैगजीन मिली है। इसके मायने यही है कि इसमें किसी संगठित गिरोह का हाथ है जो अवैध रूप से अत्याधुनिक किस्म के पिस्टल, मैगजीन व कारतूस बनवाकर उनकी तस्करी कर रहा है। उन्होंने माना की पुलिस के लिए भी अत्याधुनिक किस्म के हथियार मिलना बड़ी चुनौती है। कार के पंजीयन के आधार पर इंदौर पुलिस, हरियाणा पुलिस के साथ तालमेल बनाकर भागे आरोपियों को गिरफ्त में लेने की हरसंभव कोशिश कर रही है ताकि इस अवैध हथियारों के इस समूचे रैकेट का पर्दाफाश किया जा सके।

पहले पकड़ाए थे हरियाणा से जुड़े हथियार तस्कर।

पुलिस आयुक्त श्री मिश्र ने बताया कि हाल ही में हथियारों की तस्करी में लिप्त हरियाणा से जुड़े कुछ बदमाश पकड़ाए थे, उसी समय से ये संभावना बनी हुई थी कि ऐसे और भी अंतरराज्यीय गिरोह हथियारों की तस्करी में संलग्न हो सकते हैं, उसी के चलते पुलिस लगातार सतर्कता बरत रही थी। उसी का परिणाम है की इतनी बड़ी हथियारों की खेप पकड़ी गई।

बता दें कि क्राइम ब्रांच, इंदौर पुलिस द्वारा कार सवार बदमाशों का पीछा करने पर बदमाश सनावद के समीप कार छोड़कर जंगल के रास्ते भाग खड़े हुए थे। कार जब्त कर पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो उसमें से अत्याधुनिक किस्म की 40 पिस्टल, 36 मैगजीन और 05 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *