मांगलिया क्षेत्र में ब्रिज निर्माण सहित अन्य विकास कार्यों को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रधान को सौंपा ज्ञापन

  
Last Updated:  December 18, 2020 " 12:32 am"

इंदौर : पूर्व मंत्री एवं सांवेर के विधायक तुलसीराम सिलावट ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को अपने विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कराया। उन्होंने मांगलिया सांवेर रोड पर जाम की स्थिति को देखते हुए वहाँ ओवर ब्रिज बनाने की माँग उनके समक्ष रखी। पूर्व मंत्री श्री सिलावट ने इस अवसर पर एक ज्ञापन भी केंद्रीय मंत्री प्रधान को सौंपा। इस दौरान विधायक मालिनी गौड़ भी उपस्थित थीं।
पूर्व मंत्री सिलावट ने बताया कि पेट्रोलियम कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम और इंडियन ऑयल का डिपो विगत 25 वर्षों से मांगलिया में स्थित है। जिसके कारण मांगलिया सहित आसपास के 15-20 गांवों का पानी प्रदूषित एवं पीने योग्य नहीं है। पीने के पानी में डीजल-पेट्रोल की आंशिक मात्रा रहती है, जिसकी कंपनी में कई बार शिकायत की गई मगर आज दिनांक तक इस समस्या का निराकरण नहीं हुआ है।
अतः मांगलिया में एक फिल्टर प्लांट एवं टंकी का निर्माण करवाया जाए। पूरे डिपो के टैंकर सड़कों पर खडे रहते है इससे यातायात बाधित होता है। डिपो के टैंकरों के लिये पार्किंग की उचित व्यवस्था करें। मांगलिया डिपो के सामने ही कई निजी, शासकीय व हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन हैं जिनके सामने का रास्ता पूरी तरह से खराब हो चुका है। भारी वाहन निकलते हैं, जिसके चलते वहां आरसीसी रोड बनायें। मांगलिया डिपो के सामने स्कूल से लगा हुआ एक गंदा नाला बहता है जिसे आरसीसी बनाने की आवश्यकता है।
कंपनी के सीएसआर मद से मांगलिया हायर सेकेण्डरी स्कूल की बाउण्ड्रीवाल बनाई जाए और आसपास के सभी शासकीय स्कूलों को गोद लेकर अत्यावश्यक संसाधन एवं निर्माण कार्य कराये जाए। साथ ही ग्राम डकाच्या में बनने वाले सर्वसुविधायुक्त स्टेडियम में आर्थिक सहयोग किया जाए। कंपनी के सीएसआर मद से मांगलिया से गारी पिपलिया रोड बनाया जाए। उक्त स्थान पर रोड नहीं होने से भारी वाहनों को काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। जिससे प्रतिदिन दुर्घटनाएं घटित होती रहती है। उपरोक्त समस्याओं का निराकरण एवं विकास कार्य किये जाने हेतु ज्ञापन दिया गया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *