काशी की तर्ज पर वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर से यमुना तक बनेगा कॉरिडोर

  
Last Updated:  August 21, 2022 " 04:58 pm"

मथुरा : जन्माष्टमी पर अत्यधिक भीड़ होने से दम घुटकर दो लोगों की मौत होने के बाद एक बार फिर वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) के लिए कॉरिडोर बनाने की बात शुरू हो गई है। सांसद हेमामालिनी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर वृंदावन में भी कॉरिडोर बनाने की योजना पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि सभी की सहमति के बाद वृंदावन कॉरिडोर की योजना अमल में लायी जाएगी।

बांके बिहारी मंदिर तक पहुंचने के लिए सकरी गलियों से गुजरना पड़ता है। इसके लिए कॉरिडोर की मांग तभी से शुरू हो गई, जब काशी कॉरिडोर बनना शुरू हुआ था। प्रशासन ने इस दिशा में कार्य भी शुरू कर दिया है। जिम्मेदार अधिकारी कहते हैं कि बांके बिहारी मंदिर के लिए कॉरिडोर बनना बहुत जरूरी है, जब तक मंदिर के बाहर का इलाका नहीं बढ़ेगा, तब तक समस्या अनवरत रहेगी। अगर मंदिर के बाहर लोगों के लिए स्थान हो जाएगा तो मंदिर के अंदर दवाब कम हो जाएगा। बताया गया कि बांके बिहारी मंदिर के चारों ओर चौड़ीकरण की योजना पर काम चल रहा है। इस योजना को जब ऊपरी स्तर पर स्वीकृति मिल जाएगी, तभी खुलासा किया जाएगा।

सांसद हेमामालिनी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों से बात की है। दोनों की ओर से इस योजना पर सकारात्मक जवाब मिला है। योजना में मंदिर के आसपास रह रहे लोगों और गोस्वामियों की सहमति जरूरी है। उनकी सहमति के बगैर यह नहीं हो सकता। उनकी सहमति लेकर कॉरिडोर पर कार्य शुरू किया जाएगा।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *