किसानों को मुआवजे की मांग को लेकर बीजेपी ने किया धरना- प्रदर्शन

  
Last Updated:  September 20, 2019 " 07:34 pm"

इंदौर : अतिवर्षा के कारण जिले की राऊ, देपालपुर, महु और सांवेर तहसील में बर्बाद हुई फसलों का सर्वे न कराने और पीड़ित किसानों की मदद नहीं करने पर रोष जताते हुए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ धरना- प्रदर्शन किए। बड़ी संख्या में किसानों ने भी इन प्रदर्शनों में शिरकत की।
राऊ के बीजेपी कार्यकर्ता व किसानों ने कलेक्टर कार्यालय पर धरना- प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार अतिवृष्टि के शिकार किसानों को राहत पहुंचाने में विफल रही है। प्रदर्शन में सांसद शंकर लालवानी, संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, नगर अध्यक्ष गोपी नेमा, जिला अध्यक्ष रवि रावलिया और मधु वर्मा सहित अन्य नेता शामिल हुए। उन्होंने कार्यकर्ताओं व किसानों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कमलनाथ सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। कर्ज माफी में विफल रही यह सरकार अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। अतिवृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई वहीं पशु धन की भी हानि हुई है। कई किसानों के घरों को भी नुकसान पहुंचा है। कमलनाथ सरकार आपदा प्रबंधन में असफल साबित हुई और अब किसानों को राहत देने में भी विफल नजर आ रही है। बीजेपी नेताओं ने पीड़ित किसानों को उनकी फसल का शतप्रतिशत मुआवजा देने और फसल बीमा की पूरी राशि देने की मांग की।
कलेक्टर कार्यालय के साथ देपालपुर, महू व सांवेर में तहसील कार्यालयों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने धरना- प्रदर्शन किया। महू में विधायक उषा ठाकुर, देपालपुर में गोपालसिंह चौधरी व प्रेमनारायण पटेल और सांवेर में पूर्व विधायक राजेश सोनकर ने धरना- प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *