केंद्रीय दल ने थपथपाई प्रशासन की पीठ, सतर्कता बरतने पर दिया जोर

  
Last Updated:  April 27, 2020 " 02:58 pm"

इंदौर : भारत सरकार द्वारा गठित केंद्रीय दल आईएमसीटी के टीम लीडर व भारत सरकार में अतिरिक्त सचिव अभिलक्ष लिखी ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए लागू किए गए लॉक डाउन का स्व -अनुशासन के साथ धैर्य व संयम से पालन करने के लिए इंदौर जिले के नागरिकों को बधाई देने के साथ उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया है । श्री लिखी ने जिले के जनप्रतिनिधियों , स्वैच्छिक संस्थाओं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और फीडबैक के रूप में लोक स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं, प्रवासी मजदूर व आमजन से जुड़ी समस्याएं आदि के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले लोगों को भी धन्यवाद दिया है।

अधिकारियों के प्रति जताया आभार।

अतिरिक्त सचिव श्री लिखी ने संभागायुक्त व कलेक्टर सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा आईएमसीटी दल को दिए गए सहयोग के लिए उनका आभार जताया है। उन्होंने कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रहे चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टॉफ, सर्वे टीम, कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम , स्क्रीनिंग टीम, सेंपलिंग और क्वॉरनटाइन संबंधित व्यवस्थाओं में लगे अधिकारियों- कर्मचारियों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन कार्यकर्ता जान की परवाह किए बिना अपने कर्तव्य और दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। उनका काम अतुलनीय व प्रशंसनीय है। उन्होंने उनसे यह भी अपेक्षा की है कि वे आगे भी इसी तरह पूर्ण समर्पण भाव से अपने दायित्वों व कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे ताकि इंदौर जिला कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में जल्द से जल्द जीत दर्ज कर सके।

सतर्कता बरतने के निर्देश।

अतिरिक्त सचिव अभिलक्ष लिखी ने हॉटस्पॉट व कंटेनमेंट एरिया से बाहर के क्षेत्रों में भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जहां हॉटस्पॉट नहीं हैं,वहां भी प्रशासन अलर्ट रहे। उन्होंने यह भी कहा कि जिला प्रशासन को आगे भी राज्य स्तर से या केंद्र में गृह व स्वास्थ्य मंत्रालय से किसी प्रकार के सहयोग की आवश्यकता होगी तो केंद्रीय दल आईएमसीटी हमेशा सहयोग के लिए उपलब्ध है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *