केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इंदौर को पश्चिमी रिंग रोड व पांच फ्लाईओवर की भी दी सौगात

  
Last Updated:  August 2, 2022 " 12:25 am"

सांसद लालवानी की पहल पर गडकरी ने दी स्वीकृति।

इंदौर : केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 23 सौ करोड़ की सौगातें प्रदेश व इंदौर को देने के साथ सांसद शंकर लालवानी द्वारा रखी गई पश्चिमी रिंग रोड व 5 व्यस्ततम चौराहों पर फ्लाईओवर की मांग को भी स्वीकृति दे दी।
ये ब्रिज सेतुबंधन योजना के तहत बनेंगे। इसी के साथ गडकरी ने देशभर में 50 हजार इलेक्ट्रिक बसें चलाने का ऐलान करते हुए कहा कि इनमें से कई बसें इंदौर को भी मिलेगी। इनका किराया भी डीजल चलित बसों की तुलना में कम होगा।

सांसद लालवानी ने इंदौर में 18 फ्लाईओवर का रखा था रोडमैप।

बता दें कि सांसद शंकर लालवानी ने कार्यक्रम में इंदौर की ट्रैफिक समस्या के निदान के लिए 18 ने फ्लाईओवर का रोडमैप पेश किया था और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव से उनके निर्माण को स्वीकृति देने की मांग की थी। इनमें 5 वे ब्रिज भी शामिल हैं, जिन्हें सेतुबन्धन योजना के तहत बनाया जाएगा। ये ब्रिज देवास नाका, सत्य साईं चौराहा, मरीमाता चौराहा, आईटी पार्क चौराहा मुसाखेड़ी चौराहे पर प्रस्तावित हैं।
इसके अलावा सांसद लालवानी ने वडोदरा, सूरत और मुंबई जाने के लिए इंदौर से दिल्ली – मुंबई एक्सप्रेस वे के लिए कनेक्टिविटी, शिप्रा से धार रोड तक पश्चिमी रिंग रोड के निर्माण और इंदौर से हरदा पुराना रोड अर्थात देवगुराडिया के पास से गुजरने वाले रोड को वन टाइम सेटलमेंट के तहत फोरलेन बनाने की मांग रखी थी, जिन्हें गडकरी ने स्वीकृति दी।

सांसद लालवानी के मुताबिक 5 ब्रिज स्वीकृत हैं, जिन्हें आईडीए बनाने जा रहा है। 5 ब्रिज इंदौर बायपास पर स्वीकृत होकर टेंडर प्रक्रिया में हैं और तीन ब्रिज रेलवे व पीडब्ल्यूडी मिलकर बना रहे हैं।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *