केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का वायरल वीडियो कांग्रेस का राजनीतिक षडयंत्र : विजयवर्गीय

  
Last Updated:  November 16, 2023 " 12:28 am"

नकारात्मक राजनीति करती है कांग्रेस।

कांग्रेस अनुशासनहीन पार्टी है।

बीजेपी की डबल इंजन सरकार ने किया है प्रदेश का चहुंमुखी विकास, प्रेस वार्ता में बोले कैलाश विजयवर्गीय।

इंदौर : केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का राजनीतिक जीवन पारदर्शी रहा है। उनके बेटे के कथित लेनदेन को लेकर जो वीडियो वायरल किए गए हैं, वो राजनैतिक षडयंत्र के तहत कांग्रेस ने जारी करवाए हैं ताकि चुनाव में अवांछित लाभ लिया जा सके। ये वीडियो कनाडा से जारी किए गए हैं जो भारत विरोधी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है, ऐसे में ये बात समझी जा सकती है की चुनाव के समय बीजेपी और केंद्रीय मंत्री तोमर को बदनाम करने के लिए वीडियो वायरल करने का कुचक्र कांग्रेस द्वारा रचा गया। बीजेपी इस तरह की घटिया राजनीति में विश्वास नहीं करती, इसलिए इस तरह के हथकंडों को हम नजर अंदाज कर देते हैं।

ये बात बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में कहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार पूरी तरह नकारात्मक रहा, जबकि बीजेपी ने सकारात्मक रहते हुए विकास और गरीब कल्याण की योजनाओं को सामने रखकर जनता से वोट मांगे।

कांग्रेस का अनुशासन से कोई लेना देना नहीं।

कैलाश विजयवर्गीय ने पीएम मोदी के रोड शो के दौरान बीजेपी प्रत्याशियों को तवज्जो नहीं दिए जाने के कांग्रेस के बयान को बचकाना और मंदबुद्धि वाला बताया। उनका कहना था कि बीजेपी अनुशासित पार्टी है।मोदी के मन में एमपी और एमपी के मन में मोदी है, अतः ये पहले ही तय हो गया था की प्रधानमंत्री के रोड शो में प्रत्याशी उनके साथ नहीं रहेंगे। कांग्रेस में तो नेताओं के आसपास चेहरा दिखाने और धक्का मुक्की की होड़ मची रहती है। वहां अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं है। बीजेपी और कांग्रेस में यही फर्क है।

डबल इंजन की सरकार में मप्र का हुआ चहुमुखी विकास।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि चुनाव में हम केंद्र की मोदी व प्रदेश की शिवराज सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों और गरीब कल्याण को लेकर जनता के बीच गए। डबल इंजन की सरकार में प्रदेश तेजी से आगे बढ़ा और उसका चहुंमुखी विकास हुआ। कांग्रेस और बीजेपी के शासनकाल की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तिकरण, युवा, किसान, सामाजिक कल्याण, जनजातीय कल्याण, परिवहन, ऐतिहासिक और आस्था केंद्रों के जीर्णोद्धार सहित कई क्षेत्रों में बीजेपी के शासनकाल में प्रदेश ने खासी तरक्की की है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी के चलते ही प्रदेश की 1.36 करोड़ की आबादी गरीबी रेखा से ऊपर उठी है।45 लाख गरीब परिवारों का पक्की छत का सपना साकार हुआ है। छोटे किसानों को किसान सम्मान निधि और किसान कल्याण निधि के जरिए 12 हजार रूपए की राशि प्रति वर्ष सीधे उनके खातों में डाली जा रही है। महिला सशक्तिकरण के लिए लोकसभा और विधानसभाओं में 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का कानून पारित किया गया है। कांग्रेस के राज में प्रदेश की औद्योगिक विकास दर माइनस में थी जो बीजेपी के राज में 24 फीसदी हो गई है। कांग्रेस के राज में किसानों को 15 से 16 फीसदी ब्याज पर लोन मिलता था। बीजेपी सरकार में शून्य प्रतिशत ब्याज पर लोन मिल रहा है।खाद्यान्न उत्पादन कांग्रेस के राज में 107 लाख मीट्रिक टन था जो अब बढ़कर 619 लाख मीट्रिक टन हो गया है। आर्थिक विकास दर बढ़कर 16 फीसदी हो गई है। कांग्रेस के राज में 60 हजार किमी की गड्ढों भरी सड़कें थीं, बीजेपी सरकार में 5 लाख किमी सड़कों का जाल बिछाया गया है। कांग्रेस के समय बिजली उत्पादन केवल 5 हजार मेगावाट था, जिसे बीजेपी सरकार ने बढ़ाकर 28 हजार मेगावाट तक पहुंचाया है। मेडिकल कॉलेज पहले केवल 5 थे, अब 13 हो गए हैं। ये मोदी की गारंटी का ही असर है कि मप्र आत्मनिर्भर, समर्थ और विकास का पर्याय बना है।

दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी बीजेपी।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यह जनता को तय करना है की वह कांग्रेस के समय का बीमारू मप्र चाहती है या बीजेपी के राज में तेजी से बढ़ता विकसित मप्र। विजयवर्गीय ने दावा किया कि बीजेपी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी। 150 से ज्यादा सीटें बीजेपी जीतेगी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *