‘कैसे मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव’ को लेकर प्रबुद्धजनों व सामाजिक संगठनों ने दिए कई अहम सुझाव

  
Last Updated:  August 16, 2021 " 11:29 pm"

इंदौर : ज़िले के गणमान्य नागरिक, प्रबुद्धजन और कई संस्थाओं के प्रमुख सोमवार को जाल सभागृह में जुटे। सांसद शंकर लालवानी द्वारा ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ कैसे मनाया जाए इस विषय पर सुझाव देने के लिए यह बैठक बुलाई गई थी।

इंदौर में करेंगे 75 से अधिक कार्यक्रम।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्‍प के अनुसार स्वतंत्रता की 75 वी वर्षगांठ पर ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ पूरे देश में मनाया जा रहा है। ऐसे में इंदौर में हमने 75 कार्यक्रम करने का संकल्प लिया है लेकिन सोमवार की बैठक और विभिन्न संस्थाओं से प्राप्त फीडबैक के आधार पर कह सकता हूं कि इंदौर में इससे कहीं ज़्यादा कार्यक्रम होंगे।

शताब्दी वर्ष को ध्यान में रखकर करेंगे चिंतन।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि आजादी के 75 साल चिंतन करने का अवसर है कि जब हम आज़ादी का शताब्दी वर्ष मनाएं तो इंदौर की ज़रुरतें क्या होगी, हमारे सामने चुनौतियां क्या होगी और उनके समाधान क्या होंगे। हम शहर और राष्ट्र के विकास में क्या योगदान दे सकते हैं।

शहर के सांस्कृतिक, सामाजिक, धार्मिक, संस्थाओं, एनजीओ तथा विभिन्न समाजों के प्रमुख इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में अमृत महोत्सव से जुड़े कई महत्वपूर्ण और दिलचस्प सुझाव सामने आए। इनमें भारत रत्न लता मंगेशकर के नाम पर सड़क बनाने, वर्ल्ड कप चौराहा की तरह स्थाई अमृत महोत्सव का प्रतीक बनाने, बच्चों में देशप्रेम जागृत करने, युवाओं को नशे से दूर रखने, इंदौर के कलाकारों को मंच देने, 75 स्टार्टअप्स शुरू करने, गरीबों के लिए न्यूनतम मूल्य पर 75 आहार केंद्र शुरू करने सहित कई अहम सुझाव सामने आए।
कार्यक्रम का संचालन सावन लड्ढा ने किया और आभार समाजसेवी अनिल भंडारी ने माना।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *