कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवाई बाबा रामदेव ने की लांच..

  
Last Updated:  June 23, 2020 " 08:47 am"

वाराणसी: पतंजलि योगपीठ ने कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए पहली आयुर्वेदिक दवा ईजाद की है। इसे कोरोनिल नाम दिया गया है। मंगलवार को योगगुरु बाबा रामदेव ने इस दवा को लांच किया। आचार्य बालकृष्ण भी इस दौरान मौजूद रहे।

क्लीनिकल ट्रायल में सौ फीसदी मरीज हुए ठीक।

कोरोनिल की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने दावा किया कि क्लीनिकल ट्रायल में इस दवाई से 7 दिन में 100 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं। उनका कहना था कि कोरोनिल की केस स्टडी में 280 मरीज शामिल किए गए। 100 मरीजों पर क्लीनिकल ट्रायल किया गया। दवा इतनी असरकारक रही की 69 फीसदी मरीज महज तीन दिन में संक्रमण से बाहर आ गए और उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। 7 दिन में तो सभी 100 मरीज ठीक हो गए।

जड़ी- बूटियों पर शोध करके बनाई गई है कोरोना की दवा।

बाबा रामदेव का कहना है कि पतंजलि योगपीठ ने जड़ी- बूटियों पर शोध करके कोरोना की ये दवा तैयार की है। इनमें गिलोय, अश्वगंधा जैसी जड़ी- बूटियां शामिल हैं।कोरोनिल के साथ किट में श्वासारी वटी और अणु तेल भी उपलब्ध कराया गया है। तीनों को साथ में इस्तेमाल करने से कोरोना संक्रमण खत्म हो जाता है।

7 दिन में पतंजलि स्टोर्स पर मिलने लगेगी कोरोनिल।

बाबा रामदेव के मुताबिक कोरोना की आयुर्वेदिक ‘दवाई कोरोनिल’ 7 दिन में देशभर के पतंजलि स्टोर्स पर उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके अलावा एप के जरिए इसे घर- घर पहुंचाने की व्यवस्था भी की जा रही है

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *