कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण ही स्थायी उपाय, लोगों को प्रेरित करने में धर्मगुरु निभाएं अहम भूमिका- सिलावट

  
Last Updated:  April 1, 2021 " 07:54 pm"

इंदौर : कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जन जागरूकता लाने के लिए गुरूवार को रेसीडेंसी कोठी में जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरूओं, सामाजिक संगठनों, राजनैतिक दलों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, महेन्द्र हार्डिया, मालिनी गौड़, मनोज पटेल, राजेश सोनकर, गौरव रणदिवे, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा,आईजी हरिनारायणचारी मिश्र, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी मनीष कपूरिया, नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। बैठक का मुख्य उद्देश्य कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जन-जागरण कर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन एवं कोविड वैक्सिनेशन के प्रति जिले में सकारात्मक वातावरण का निर्माण करना था।

टीकाकरण अभियान मे भी इंदौर को बनाएं सर्वश्रेष्ठ।

बैठक में मंत्री सिलावट ने कहा कि 23 मार्च 2020 को जब से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की बागडोर संभाली है तब से ही राज्य सरकार द्वारा नियमित रूप से कोरोना के विरुद्ध लड़ाई जारी है। इस लड़ाई में समाज के सभी वर्ग के लोग, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, धर्मगुरुओं का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने उपस्थित सदस्यों से अनुरोध करते हुए कहा कि कोविड वैक्सिनेशन अभियान को नई ऊर्जा और संबल प्रदान करते हुए आप सभी कोरोना से इस लड़ाई को सफल बनाने में शासन और जिला प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि कोरोना से मुक्ति हेतु चलाया जा रहा यह जन आंदोलन मील का पत्थर साबित हो सकता है। मंत्री सिलावट ने कहा कि आप सभी सदस्यों द्वारा जब लोगों को प्रेरित किया जाएगा और उनसे अपील की जाएगी तो उसके प्रभावी परिणाम अवश्य देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर का परचम लहराया है उसी तरह कोविड के विरूद्ध लड़ाई में भी हम इंदौर को प्रदेश एवं देश में सर्वश्रेष्ठ बनाएंगे।

बिना आर्थिक गतिविधियों को रोके जिले को बनाएंगे कोरोना मुक्त।

सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि बैठक में दिए गए सुझावों पर अमल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी का मार्गदर्शन समाज के लिए बहुत जरूरी है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये सभी पात्र व्यक्ति वैक्सीन लगवाए यह सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है। उन्होंने बताया कि जिले में कोविड वैक्सिनेशन हेतु शहरी क्षेत्रों में 175 एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 100 केंद्र बनाए गए हैं। प्रशासन स्तर पर पूरी व्यवस्था कर ली गई है, अब हम सबकी जिम्मेदारी है कि प्रशासन का सहयोग कर इस अभियान को सफल बनाएं। कलेक्टर सिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों द्वारा पहल करने पर अन्य क्षेत्रों में भी शिविर लगाने की जरूरत पड़ती है तो वहां पर भी प्रशासन द्वारा शिविर लगाए जाएंगे।

भ्रामक खबरें फैलाने वालों पर हो कार्रवाई।

विधायक महेंद्र हार्डिया ने कहा कि सोशल ग्रुप पर कोरोना से संबंधित भ्रामक खबर फैलाने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना के विरूद्ध लड़ाई सबकी लड़ाई है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से अनुरोध किया है कि वे अधिक संख्या में लोगों को वैक्सिनेशन एवं मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें। विधायक मालिनी गौड़ ने कहा कि इंदौर शहर संभावना का शहर है। यहां का संदेश पूरे प्रदेश में जाता है, इसलिए जरूरी है कि हम वैक्सिनेशन अभियान को सफल बना कर कोविड मुक्त इंदौर के निर्माण हेतु एकजुट हो जाएं। हम सब की एकजुटता का संदेश प्रदेश भर में दें।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *