पर्यटन स्थलों के नागरिक प्रबंधन के लिए इंदौर को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार

  
Last Updated:  September 28, 2022 " 12:49 am"

पर्यटन के क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में मप्र को मिले कुल आठ पुरस्कार।

इंदौर : भारत में पर्यटन स्थल के नागरिक प्रबंधन के लिए इंदौर को राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार प्राप्त हुआ है। नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में मध्य प्रदेश की पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। इसके साथ मप्र को विभिन्न श्रेणियों में कुल आठ पुरस्कार मिले हैं।

जल संसाधन तुलसीराम सिलावट ने पर्यटन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश को विभिन्न श्रेणियों में राष्ट्रीय स्तर के आठ पुरस्कार मिलने को गौरवशाली उपलब्धि बताया है। उन्होंने इसके लिए पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर को बधाई दी। मंत्री सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कुशल नेतृत्व में मध्यप्रदेश को पर्यटन के क्षेत्र में लगातार उपलब्धियां हासिल हो रही हैं। उन्होंने ‘सिविक मैनेजमेंट ऑफ ए टूरिस्ट डेस्टिनेशन इन इंडिया’ (कैटेगरी ए) में इंदौर को पुरस्कार मिलने पर सभी संबंधितों को बधाई दी। सिलावट ने कहा कि उक्त पुरस्कार मिलना सभी संबंधितों की अपने कर्तव्यों के प्रति मेहनत, लगनशीलता और कर्मठता का परिचायक है।

बता दें कि विश्व पर्यटन दिवस पर नई दिल्ली में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की उपस्थिति में केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी. किशन रेड्डी और केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर व महापौर पुष्यमित्र को पुरस्कार प्रदान किए।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *