कोरोना के बढ़ते संक्रमण के लिए शासन- प्रशासन जिम्मेदार- कांग्रेस

  
Last Updated:  September 26, 2020 " 09:47 pm"

इंदौर : चंद दिनों में ही कांग्रेस ने दूसरी बार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बीजेपी की शिवराज सरकार पर हमला बोला। शुक्रवार को प्रेस वार्ता के जरिए पूर्व मंत्री जीतू पटवारी, विधायक संजय शुक्ला, वरिष्ठ नेता प्रेमचंद गुड्डू, शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल और अन्य नेताओं ने आरोप लगाया कि शिवराज सरकार और जिला प्रशासन ने लोगों को कोरोना से मरने के लिए छोड़ दिया है। सारे इंतजाम ध्वस्त हो गए हैं। अस्पतालों में मरीजों को जगह नहीं मिल रही है। ऑक्सीजन की कमीं होने लगी है। निजी अस्पताल लूटमार में लगे हैं। कोरोना के इलाज में आवश्यक इंजेक्शन मार्किट में उपलब्ध नहीं हो रहे हैं। समुचित इलाज के अभाव में मरीजों की लगातार मौतें हो रहीं हैं पर सरकार और प्रशासन संवेदनाहीन हो चुके हैं।
प्रेस वार्ता में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार और सत्यनारायण पटेल भी मौजूद रहे।

संभागायुक्त से मिले कांग्रेस नेता।

प्रेस वार्ता के बाद कांग्रेस के नेता संभागायुक्त पवन कुमार शर्मा से मिले और कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने अस्पतालों में बेड व ऑक्सीजन की कमीं, इंजेक्शन की अनुपलब्धता, निजी अस्पतालों में मरीजों से की जा रही खुली लूट का जिक्र करते हुए उनसे हालात में सुधार के लिए त्वरित कदम उठाने का आग्रह किया।

बेड की नहीं है कमीं।

संभागायुक्त ने कांग्रेसी नेताओं द्वारा उठाए गए सवालों का सिलसिलेवार जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल अस्पतालों में बेड की कोई कमीं नहीं है। प्रशासन ने सार्थक एप पर अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी दी है। ऑक्सीजन की उत्पादन क्षमता बढ़ाई है। अब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि कोरोना के लिए जरूरी इंजेक्शन आसानी से मिलें , इसका प्रयास किया जा रहा है। संभागायुक्त ने जरूरत पड़ने चाचा नेहरू बॉल चिकित्सालय को भी कोविड अस्पताल के रूप में बदलने की बात कही।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *