कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता

  
Last Updated:  October 28, 2021 " 09:44 pm"

इंदौर : शहर में बीते तीन दिनों में 25 नए कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इनमें शालीमार टाउनशिप-शांति निकेतन में दो परिवारों के 7 कोरोना पॉजिटिव सदस्य शामिल हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कलेक्टर मनीष सिंह ने लोगों से सतर्कता व सावधानी बरतने की अपील की है।

नए वैरिएंट AY-4 ने बढ़ाई चिंता।

बता दें कि सितम्बर में पॉजिटिव पाए गए कुछ लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के सैंपल रिपोर्ट NCDC (दिल्ली) जांच के लिए भेजे गए थे उनमें 7 लोगों में डेल्टा का नया वैरिएंट AY-4 मिला था। इन 7 लोगों में न्यू पलासिया के उद्योगपति परिवार के तीन लोग भी हैं जो तिरुपति गए थे। हालांकि ये सभी पूरी तरह से ठीक है और उद्योगपति परिवार, उनके रिश्तेदारों, नौकरों सहित 50 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या के मुताबिक जो नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, स्वास्थ्य विभाग की टीमें उनके घरों पर जाकर उनकी कांटेक्ट व ट्रेवल्स हिस्ट्री खंगालेगी। उन्हें कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया जाएगा।

बाजारों में उमड़ रही भीड़ ने बढ़ाई परेशानी।

दीपावली के चलते बाजारों में अच्छी-खासी भीड़ उमड़ रही है। इस भीड़ में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने वाले कम ही नजर आ रहे हैं। लोग मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना भूल ही गए हैं, वहीं सामाजिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इसके चलते आनेवाले दिनों में संक्रमितों की तादाद बढ़ाने की आशंका भी बढ़ गई है। एक दिन पहले एक महिला,जो दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंची थी, जांच में संक्रमित पाई गई, जिसे कोविड सेंटर भिजवाया गया। फिलहाल इस सेंटर में 20 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *