वरिष्ठ नेता मोघे ने सीएम शिवराज को दिए कई सुझाव, ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग बढाने पर दिया जोर

  
Last Updated:  May 21, 2021 " 12:50 am"

इंदौर : मुख्यमंत्री द्वारा गुरुवार को इंदौर में आहूत की गई कोरोना समीक्षा बैठक में जिले के सभी जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इनमें भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे सहित सांसद, विधायक व नगर अध्यक्ष, उपस्थित थे। बैठक में कृष्णमुरारी मोघे ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कोरोना संक्रमण के संकट से उबरने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए धन्यवाद प्रेषित किया।

ग्रामीण इलाकों में बढ़ाई जाए टेस्टिंग।

मोघे ने यह सुझाव भी दिया कि जिस प्रकार से ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस फैल रहा है उसको देखते हुए टेस्टिंग को लेकर एक सार्थक योजना बनाने की जरूरत है। इसके तहत टेस्टिंग एंबुलेंस द्वारा गांव गांव में लोगों की कोरोना की टेस्टिंग हो। यदि किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती हैं तो उन्हें होम क्वारन्टीन या कोविड-केयर सेंटर में रखकर तुरंत उपचार शुरू किया जाना चाहिए। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा जो नि: शुल्क किट दी जा रही है वह भी मौके पर ही संक्रमित व्यक्ति को मिले ऐसा प्रयास होना चाहिए।

खराब न हो वैक्सीन।

मोघे ने टीकाकरण को लेकर कहा कि स्लॉट बुकिंग के बावजूद कई वैक्सीन सेंटर पर वैक्सीन बच जाती है। खुली वैक्सीन बाद में किसी भी काम में नहीं आती। ऐसे में ऐसी वेटिंग व्यक्ति की लिस्ट भी बनाने की आवश्यकता है कि खुली वैक्सीन खराब ना हो और वेटिंग लिस्ट के व्यक्ति को वह लग सके। साथ ही वैक्सीनेशन सेंटर व्यक्ति के घर के नजदीक हो। अभी स्लॉट बुकिंग में यह देखने में आया है कि सेंटर दूर-दूर भी अलॉट हो रहे हैं, ग्रामीण इलाकों में एप के द्वारा स्लाट बुकिंग में परेशानी आ रही है।ऐसे में कोई आसान तरीका या आधार कार्ड के आधार पर स्लाट बुक हो सके ऐसी योजना बनाने की जरूरत है।

फेबिफ्लू निर्माण की अनुमति मिलने पर जताया आभार।

पिछले दिनों कृष्णमुरारी मोघे एवं प्रदेश प्रवक्ता जेपी मूलचंदानी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की थी कि प्रदेश में फैबिफ्लू टेबलेट बनाने की परमिशन तुरंत जारी होना चाहिए जिससे कोरोना संक्रमण में काम आने वाली यह दवा मध्यप्रदेश में बन सके एवं इसकी उपलब्धता आसानी से सस्ती दरों पर हो सके। इसके लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे। अब यह टेबलेट इंदौर सहित मध्यप्रदेश में बनने लगेगी। उसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए मोघे ने आभार व्यक्त किया।

ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कमीं दूर हो।

मोघे ने सीएम शिवराज से कहा कि ब्लैक फंगस इंजेक्शन की कमी हो रही है उसको लेकर भी सार्थक योजना बनाने की आवश्यकता है। कुछ अस्पतालों को अधिकृत कर वहां पर इस बीमारी के स्पेशल डॉक्टरों की टीम तैनात हो जो मरीजों का अच्छे से अच्छा इलाज कर सके। आर्थिक आधार पर भी सरकार मरीज को क्या सहायता कर सकती है इस विषय पर विचार किए जाने की जरूरत है। इंजेक्शन की पूर्ण पूर्ति कैसे हो उस पर ध्यान देना जरूरी है। इसके अलावा उन मरीजों को ही यह इंजेक्शन प्राथमिक तौर पर दें जिन्हें उसकी अत्यंत जरूरत है। इंजेक्शन कितनी संख्या में मरीज को लगना चाहिए इसके लिए भी योजना बनाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने मोघे के सुझाव को गंभीरता से लेते हुए सभी विषयों पर सार्थक योजना बनाने की सहमति दी।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *