कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुंचा 16 तक, 22 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

  
Last Updated:  April 8, 2020 " 07:00 am"

इंदौर : एमजीएम मेडिकल कॉलेज की ओर से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक इंदौर में 22 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 103 निगेटिव पाए गए जबकि प्रक्रियागत सैम्पल्स की संख्या 391 रही। नए पॉजिटिव केस मिलाकर इंदौर में कुल 173 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि इनमें से 11 ठीक होकर घर जा चुके हैं। 139 की हालत में सुधार है। 8 की हालत गंभीर बनी हुई है जबकि 15 की मौत हो चुकी है।

इन इलाकों के हैं नए मरीज।

जो 22 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं उनमें कुछ पुराने चिन्हित इलाकों से हैं पर कई नए इलाके भी चपेट में आते दिखाई दे रहे हैं। क्षेत्रवार मरीजों की संख्या पर नजर डालें तो ताराकुंज गार्डन के 3, नयापुरा के 3, स्नेहलतागंज से 1, साउथ तोड़ा, दौलतगंज, खजराना, आजाद नगर से 1-1पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इसीतरह मधुवन कॉलोनी, ब्रह्मबाग कॉलोनी, गुरु अमरदास हॉल, स्कीम नम्बर 71, तिलक नगर, लोकमान्य नगर, विनोबा नगर, मरीमाता, सैफी नगर, जबरन कॉलोनी और अरिहंत होस्टल से भी कोरोना का एक-एक मरीज मिला है। इसके अलावा एक मरीज उज्जैन से भी मिला है।

अधिकांश मरीजों की नहीं है संपर्क, ट्रेवल हिस्ट्री।

जो नए 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं उनमें से ज्यादातर की कोई संपर्क या ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। केवल 4 मरीजों की संपर्क हिस्ट्री है। शेष 18 सिम्प्टोमेटिक पाए गए, जो जांच में पॉजिटिव निकले।

3 मरीजों की हुई मौत।

कोरोना पॉजिटिव दो और मरीजों की मेडिकल बुलेटिन में पुष्टि की गई है। इनमें 1 शिक्षक नगर और दूसरा नेहरू नगर का है। इसके अलावा सीएमएचओ डॉ.जड़िया ने रानीपुरा क्षेत्र निवासी एक मरीज की मौत की पुष्टि की है। इन्हें मिलाकर इंदौर में अभी तक कुल 16 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *