लोगों को अपने जाल में फांसकर ब्लैकमेल करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

  
Last Updated:  February 3, 2022 " 12:52 am"

इंदौर : प्रो एक्टिव पुलिसिंग के तहत बिल्डिंग के वेरीफिकेशन में सेक्सोटोर्शन गैंग पकड में आई। पुलिस ने गैंग के कुल 04 आरोपी गिरफ्तार कर 09 मोबाइल जब्त किए हैं। आरोपी, युवतियों की फर्जी आईडी बनाकर लोगों को अपने जाल में फंसाते थे।

फ्लैट में चलाते थे संदिग्ध गतिविधि।

थाना विजय नगर पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि स्कीम नं.54 स्थित एक बिल्डिंग के फ्लैट में कुछ युवक रहते हैं जो मोबाइल, लेपट़ॉप से संदिग्ध गतिविधियाँ चला रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीम द्वारा तस्दीक की गई तो वहाँ 04 युवक मिले जिनके नाम मोनू पिता बाबूलाल उम्र 20 साल निवासी शिवपुरी, संदीप पिता राधेश्याम उम्र 20 साल निवासी शिवपुरी, सचिन पिता घनश्याम उम्र 24 साल निवासी शिवपुरी, अमन पिता श्रीपाल सिंह उम्र 24 साल निवासी शिवपुरी थे। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया इंस्टाग्राम, फेसबुक पर रैकी कर वो लोगों को चिन्हित करते हैं। फिर लडकियों के फोटो लगाकर फर्जी आईडी तैयार कर फेसबुक पेज और इंस्टा पेज पर बातचीत और वीडियों कॉल करने के लिए सुनियोजित ढंग से तैयार करते हैं। फिर इसी बातचीत के दौरान तकनीक के जरिए अश्लील डाटा का उपयोग करते हैं और सामने बात कर रहे व्यक्ति का भी अश्लील फोटो व वीडियो बना लेते हैं। ये वीडियो उनके व्हाट्सएप पर भेजकर रिश्तेदारो, दोस्तों को भेजने और वायरल करने की धमकी देकर उनसे रुपयों की माँग करते हैं।

आरोपियों की तलाशी लेने पर उनके पास से मोबाइल सिम व डाटा जब्त हुआ। आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनसे पूछताछ की जा रही है ।

Facebook Comments

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *